उत्तराखंडराजनीति

हरीश ने ली चुटकी: CM शिवराज ने बताई उत्तराखंड में BJP की हकीकत

देहरादून: उत्तराखंड में भी अजीब करीना राजनीति हो रही है राजनीति में कई तरह के दम देखने को मिल रहे हैं जैसे-जैसे चुनाव में कुछ ही वक्त शेष रह गया है 14 फरवरी को मतदान होना है ऐसे में चुनाव प्रचार परचम पर है और आज आखिरी दिन ह। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के वायरल वीडियो को लेकर उत्तराखंड में सियासी हंगामा खड़ा हो गया क्योंकि शुक्रवार को कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसे भाजपा का हार मान लेना बता दिया। इसके बाद हरीश रावत का आधिकारिक बयान भी आ गया और शिवराज भी इस वीडियो को लेकर बौखलाए हुए दिख रहे हैं।

इस वायरल वीडियो में शिवराज से पूछा गया था कि उत्तराखंड में आप कैंपेन करके आ रहे हैं, वहां क्या लगता है? तो शिवराज वीडियो में कहते हुए दिखाई व सुनाई दिए कि ‘उत्तर प्रदेश में तो कोई संदेह नहीं है, लेकिन उत्तराखंड में भाजपा तो गई..!’ उत्तराखंड में कांग्रेस के चुनाव अभियान प्रभारी हरीश रावत ने इस वीडियो पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया और लिखा, ‘उत्तराखंड से प्रचार करके लोटे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने उत्तराखंड में भाजपा की हकीकत बता दी, बोले उत्तराखंड से भाजपा तो गई।

दरअसल, शिवराज ने उत्तराखंड की कई विधानसभा सीटों पर आक्रामक प्रचार करते हुए मीडिया से एक से ज़्यादा बार हरीश रावत का नाम ‘हरदा’ की जगह ‘हारदा’ बताते हुए कहा था, ‘वह हारने का रिकॉर्ड बना चुके हैं।’ हरीश रावत और कांग्रेस के खिलाफ बरसने वाले शिवराज के वीडियो पर अब बीजेपी के पास जवाब नहीं दिख रहा है।

शुक्रवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने देहरादून में एक प्रेस वार्ता में इस वीडियो को सामने रखते हुए दावा कर दिया कि भाजपा ने हार स्वीकार कर ली है। इसके बाद सोशल मीडिया में लगातार वायरल रहे इस वीडियो पर भाजपा नेता सामने नहीं आए। गहमागहमी का दिन बीतने के बाद भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने इस वीडियो पर कहा कि ‘शिवराज ने उत्तराखंड में भाजपा की जीत के ठोस दावे किए हैं, उन्हें ही सही मानना चाहिए।

इस वायरल वीडियो को लेकर शिवराज बौखलाए हुए नज़र आए। उन्होंने इस वीडियो पर किए गए सवाल के जवाब में वीडियो पर तो कुछ कहने से परहेज़ ही किया और बस इतना ही दोहराया, ‘कांग्रेस झूठी है। झूठों की पार्टी है और कांग्रेस के नेताओं व हरीश रावत को मतिभ्रम हो गया है। हालांकि इस वीडियो को लेकर शिवराज और बीजेपी का स्पष्ट स्टैंड अभी सामने नहीं आया है।

 

Related Articles

Back to top button