अल्मोड़ाउत्तराखंड

अल्मोड़ा तहसील को पुन: नगर मे स्थापित करने की मांग को लेकर गों ने चौघानपाटा में धरना दिया

अल्मोड़ा तहसील को पुन: नगर मे स्थापित करने की मांग को लेकर नगर व्यापार मंडल के आह्वाहन पर विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने चौघानपाटा में धरना दिया। उन्होंने शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया।

 

उन्होंने कहा कि पूर्व में तहसील शहर के मध्य में स्थित थी। इससे लोगों को सुविधा मिल रही थी। अब तहसील शहर से काफी दूर शिफ्ट कर दी गई है। इससे वहां आवाजाही के दौरान लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दिव्यांगों और बुजुर्गों को अधिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि लगातार मांग के बावजूद प्रशासन झूठे आश्वासन देकर गुमराह कर रहा है।

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा की तहसील को नगर में स्थापित करने के मामले में प्रशासन ने जनता को गुमराह किया है।उत्तराखंड क्रांति दल के जिलाध्यक्ष दिनेश जोशी ने कहा की तहसील नगर के मध्य में स्थापित की जानी चाहिए। कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष भूपेंद्र भोज गुड्डू ने कहा की पूरा संगठन जनता के साथ है।

 

धरने में पूर्व दर्जा राज्य मंत्री केवल सती, व्यापार मंडल नगर अध्यक्ष सुशील साह, सभासद दीपा साह, रेखा अल्मिया, जगमोहन बिष्ट, होटल एसोसिएशन अध्यक्ष अरुण वर्मा, प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष धीरेंद्र गैलाकोटी, प्रेमा देवी, हंसा मर्तोलिया, गोपाल तिवारी, हीरा देवी, विमला आर्या, पिंकी बिष्ट, देवेंद्र बिष्ट, प्रशांत पवार समेत विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग बैठे।

 

Related Articles

Back to top button