उत्तराखंड

मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी के गौलापार स्थित दृष्टिबाधित बच्चों क़े विद्यालय (नैब) पहुँच कर की बच्चों से मुलाक़ात

The Chief Minister met the children after reaching the School for Visually Impaired Children (NAB) located at Goalapar in Haldwani.

रिपोर्टर – मुकेश कुमार- हल्द्वानी – हल्द्वानी पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को गौलापार स्थित दिव्यांग बच्चों के स्कूल ‘नैब’ में जाकर बच्चों से मुलाकात की और उनको प्रोत्साहित किया। इस दौरान बच्चों ने भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को स्वागत गीत सुनाया। दिव्यांग बच्चों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्रियों ने नवरात्रि के मौके पर दिव्यांग बच्चों का कन्या पूजन कर उनके पैर धोकर उन्हें उपहार दिए।

साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री मोदी जी ने शारीरिक रूप से अक्षम बच्चों को दिव्यांग का नाम दिया है। वह अपने आप में प्रेरणा का काम करता है और वह ‘नैब’ में आकर इन बच्चों से मिले हैं जिस तरह सरकार दिव्यांग जनों के लिए कार्य कर रही है उसी तरह सरकार इस संस्थान को आगे बढ़ाने के लिए और अवस्थापना सुविधा के लिए हर संभव प्रयास करेगी वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामनगर में हो रही चीफ साइंस एडवाइजर गोलमेज सम्मेलन को लेकर कहा कि g20 सम्मिट के लिए पूरे देश भर में महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के बीच उत्तराखंड को तीन महत्वपूर्ण आयोजनों का अवसर दिया है उनमें आज हो रहा गोलमेज सम्मेलन बेहद महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह उत्तराखंड में विदेशी मेहमानों का पारंपरिक तरीके से भव्य एवं भव्य स्वागत हुआ है। उन्हें उम्मीद है कि विदेशी मेहमानों को इसे देखकर बेहद खुशी हुई होगी और वह उत्तराखंड के इस समृद्ध संस्कृति को पूरे विश्व में पहुंचाने का काम करेंगे।

Related Articles

Back to top button