UP

व्हाट्सएप पर यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं का जीव विज्ञान और गणित का पेपर लीक, एफआईआर दर्ज

यूपी:(जीशान मलिक)यूपी बोर्ड की 12वीं के पेपर लीक का मामला सामने आ गया है. बताया जा रहा है कि 12वीं के जीव विज्ञान और गणित का पेपर गुरुवार को परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद आगरा में व्हाट्सएप के दो ग्रुप पर वायरल होने लगा.

यूपी बोर्ड का 12वीं क्लास का पेपर लीक होने की आशंका जताई जा रही है. इसे लेकर आगरा में जांच शुरू हो चुकी है. यह पेपर विनय चाहर नाम के शख्स द्वारा पेपर शुरू होने के एक घंटे बाद ही ऑल प्रिंसिपल व्हाट्सएप ग्रुप पर पर डाले गए. जैसे ही ग्रुप पर कमेंट किए गए तो तत्काल ये पेपर डिलीट किए गए. जीव विज्ञान का पेपर लीक होने का मामला तब सामने आया जब दोपहर 3.13 मिनट पर व्हाट्सएप पर पेपर डाल दिया गया.

जांच पड़ताल में खुलासा हुआ है अतर सिंह इंटर कॉलेज रोझौली के कंप्यूटर ऑपरेटर की तरफ से ये लीक हुआ था. पेपर लीक होने पर विनय चाहर के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी गई है. विनय के अतिरिक्त स्टेटिक मजिस्ट्रेट केंद्र व्यवस्थापक और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ भी तहरीर दी गई है.

चार के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज,
डीसीपी पश्चिमी जोन सोनम कुमार ने बताया कि परीक्षा के दौरान पेपर वायरल करने के मामले में 4 नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. अतर सिंह इंटर कॉलेज के प्रबंधक व प्रिंसिपल राजेेंद्र सिंह उर्फ हुड्डा को गिरफ्तार किया गया है। उनके बेटे विनय चौधरी ने पेपर वायरल किया था. उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button