उत्तराखंडऋषिकेशदेहरादून

मोबाइल टावर लगाना अति आवश्यक है-पीतांबर दत्त बिजलवान

 

ऋषिकेश : (जीशान मलिक) ऋषिकेश 4 मार्च, अपने ही गांव के कर्मठ व जुझारूनेता संजय मैठाणी क्षेत्र पंचायत सदस्य व ज्येष्ठ प्रमुख होते हुए भी अभी तक मोबाइल टावर की व्यवस्था नहीं हो सकी जो बड़ा ही सोचनीय विषय है प्रयास तो उन्होंने भी किया होगा मगर सफल नहीं हो पा रहा होगा ।

गांव के प्रमुख पीतांबर दत्त बिजलवान ने कहा मोबाइल टावर लगना अति आवश्यक है हर जगह विकास हो रहा है मगर बागी मठियान गांव चंबा टिहरी गढ़वाल में अब तक टावर ना होने के कारण कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ता है डबल इंजन की सरकार होते हुऐ भी यह आवश्यक सेवाएं अभी तक उपलब्ध नहीं , चुनाव सर पर है मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि इस और अति शीघ्र ध्यान दिया जाना चाहिए।

जिससे आमजन को मोबाइल पर बात करने के लिए 10 किलोमीटर नागणी नहीं आना पड़ेगा अपने जो लोग भी बाहर है अपनी समितियों के द्वारा इस संबंध में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को इस संबंध में अपनी समस्याओं को सुधारने हेतु अवश्य पत्र लिखें हमारा सभी स्थानीय नेताओं से पत्रकार बंधुओ से निवेदन ऐसी मुख्य समस्याओं को आगे लाकर उसे धरातल पर उतारने का प्रयत्न करें न जाने अन्य कितनी समस्याएं होंगी.

मतदान हो जाने के बाद कोई भी नेता अभिनेता गांव की समस्याओं की तरफ ध्यान नहीं देते हैं यह अच्छा नहीं ग्राम प्रधान मठियान गांव परमानंद मढ़ियानी द्वारा इस संबंध मे काफी प्रयास किया जा रहा है. मगर बीएसएनल वाले टावर लगाने को तैयार नहीं है.

आजकल मनरेगा में कार्य करने वाले लोगों की भी हाजिरी ऑनलाइन लगानी पड़ती है ऐसी कितनी ही समस्याओं का मुकाबला गांव वालों को करना पड़ता है. बिजलवान ने कहा संबंधित विभाग ध्यान दें अति शीघ्र ग्राम वासियो की यह समस्या दूर करें विफलता पर धरना प्रदर्शन आदि का सहारा लेना पड़ेगा ।

Related Articles

Back to top button