उत्तराखंडदेहरादून

ऊंचे दामों में बेचकर मुनाफा कमाने के शराब तस्करों के खेल को ज्योतिर्मठ पुलिस की सतर्कता ने किया फेल…

संवादाता : विनय उनियाल,

अवैध रूप से परिवहन कर ले जायी जा रही 09 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ कोतवाली ज्योतिर्मठ पुलिस ने 02 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, परिवहन में प्रयुक्त वाहन को किया सीज।

पुलिस अधीक्षक चमोली, सर्वेश पंवार महोदय के आदेशानुसार जिले में नशीले पदार्थों के अवैध व्यापार पर कुशलतापूर्वक नियंत्रण रखने के लिए सभी थाना प्रभारियों को सतर्क किया गया था। इसी क्रम में आज 29/09/2024 को कोतवाली ज्योतिर्मठ पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि हुण्डई i20 मैग्ना कार पीपलकोटी से शराब की पेटियां भरकर उर्गम की तरफ जाने वाली है, जिस पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक जोशीमठ राकेश भट्ट द्वारा पुलिस टीम गठित कर संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों का चैकिंग अभियान चलाया गया, हेलंग से उर्गम जाने वाले मार्ग पर चैकिंग के दौरान वाहन संख्या UK07AN-3770 i20 को रोककर चैक किया गया तो वाहन में सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों 1- केशर सिंह राणा पुत्र गबर सिंह राणा निवासी अगथला पीपलकोटी थाना चमोली 2- पुष्कर सिंह पुत्र कलम सिंह निवासी जखोला उर्गम थाना ज्योतिर्मठ के वाहन से 09 पेटी अवैध अग्रेजी शराब बरामद कर गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ मे ज्ञात हुआ की पीपलकोटी स्थित शराब ठेके से मालिक के कहने पर ठेके के सेल्समैन से लेकर उक्त शराब को ग्राम उर्गम मे बेचने हेतु जा रहे थे जोकि उर्गम गाँव में दाम बढ़ाकर बेचनी थी जिससे थोडी अतिरिक्त आमदनी हो जाती। लेकिन पुलिस ने तस्करों की उंचे दामों में शराब बेचकर मुनाफा कमाने की योजना को विफल कर दिया।अवैध शराब परिवहन कर मुनाफा कमाने के उद्देश्य से अपराध में शामिल पीपलकोटी स्थित शराब के ठेके के स्वामी अक्षत शाह व सेल्स मैन विक्रम को उक्त अपराध में वांछित किया गया है

अभियुक्तों उपरोक्त के विरुद्ध कोतवाली ज्योतिर्मठ पर मु0अ0सं0 33/2024 धारा 60/72 आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

यह कार्रवाई शराब तस्करों के लिए एक कड़ी चेतावनी है। चमोली पुलिस द्वारा अवैध शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी और नशे की प्रवृत्ति को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

नाम पता अभियुक्त-
1- केशर सिंह राणा पुत्र गबर सिंह राणा निवासी अगथला पीपलकोटी थाना चमोली
2- पुष्कर सिंह पुत्र कलम सिंह निवासी जखोला उर्गम थाना ज्योतिर्मठ

बरामद माल-
06 पेटी सॉलमेट व्हिस्की, 02 पेटी मैकडोवल व्हिस्की, 01 पेटी 8 पीएम व्हिस्की

पुलिस टीम-
1- प्रभारी निरीक्षक राकेश चन्द्र भट्ट
2- व.उ.नि. देवेन्द्र पन्त
3- उ.नि. अनुरोध व्यास
4- हे.का. किरणपाल
5- का0 अमित घिल्डियाल
6- कां0 विनोद राम
6- रि0कां0 नवीन

Related Articles

Back to top button