उत्तराखंडदेहरादून

बड़ी खबर : शहर की यातायात व्यवस्था का जायजा लेने ग्राउंड जीरो पर उतरे DM तथा SSP देहरादून…

रेपोर्टर : विनय उनियाल,

शहर के मुख्य मार्गों का मोटरसाइकिल से भ्रमण कर लिया यातायात के दबाव का जायजा

 

निरीक्षण के दौरान विभिन्न मार्गों पर पार्किंग स्थल चिन्हित करने के दिए निर्देश

 

भ्रमण के बीच पल्टन बाजार के औचक निरीक्षण पर पहुंचे दोनों आलाधिकारी

 

पल्टन बाजार में आने वाली महिलाओं की सुरक्षा की दृष्टि से CNI चौक पर स्थापित किया जाएगा महिला सुरक्षा सहायता केंद्र

 

बाजार के खुलने से लेकर बंद होने तक महिला सुरक्षा सहायता केंद्र में नियुक्त रहेंगी महिला पुलिसकर्मी

 

बाजार में नियमित भ्रमण के लिए महिला गौरा चीता को भी किया जायेगा महिला सुरक्षा सहायता केंद्र में नियुक्त

 

जिलाधिकारी देहरादून तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा नगर के विभिन्न मार्गो का मोटरसाइकिल से भ्रमण कर यातायात व्यवस्था का जायजा लिया गया। भ्रमण के दौरान डीएम देहरादून तथा एसएसपी देहरादून द्वारा घंटाघर, किशन नगर चौक, बल्लूपुर चौक, बल्लीवाला आदि स्थानों का मोटरसाइकिल से भ्रमण कर यातायात के दबाव वाले स्थानों का जायजा लिया साथ ही यातायात के दबाव के कारणों तथा दबाव को कम करने के संभावित उपायों पर चर्चा की।

 

इस दौरान जिलाधिकारी देहरादून द्वारा सभी मुख्य मार्गो पर पार्किंग स्थलों को चिन्हित कर वाहनों को उक्त स्थान पर पार्क करवाने के निर्देश दिए गए, इसके अतिरिक्त मुख्य मार्ग पर किसी प्रकार का अस्थाई अतिक्रमण न होने देने के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

 

भ्रमण के बीच दोनों आलाधिकारी पल्टन बाजार के औचक निरीक्षण पर पहुंचे, औचक निरीक्षण के दौरान बाजार में आने वाली महिलाओं व युवतियों की सुरक्षा की दृष्टि से CNI चौक पर महिला सुरक्षा सहायता केंद्र बनाए जाने तथा महिला सुरक्षा सहायता केंद्र में बाजार खुलने से लेकर बंद होने तक महिला पुलिसकर्मियों तथा महिला गोरा चीता की नियुक्ति करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान डीएम देहरादून तथा एसएसपी देहरादून द्वारा पल्टन बाजार में आयी महिलाओं के संग वार्ता कर सुरक्षा संबंधी पहलुओं पर उनकी राय जानी तथा महिला सुरक्षा की दृष्टि से बाजार में संवेदनशील स्थानों को चिन्हित करते हुए वहां सीसीटीवी कैमरों की संख्या को बढ़ाये जाने के निर्देश दिए गए।

Related Articles

Back to top button