देहरादून

कैंट विधानसभा में आप प्रभारी दिनेश मोहनिया की जनसभाएं

आप पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने देहरादून की कैंट विधानसभा में तीन जनसभाएं की।

कैंट विधानसभा में आप प्रभारी की तीन बड़ी जनसभाएं,कहा 21 साल की बदहाली के जिम्मेदारों को छोड़, अबकी बार चुनिए काम करने वाली सरकार: आप

कांग्रेस बीजेपी न 21 साल उत्तराखंड को लूटा, लेकिन हम अब प्रदेश को लुटने नहीं देंगे,जनता को मिलकर बनानी होगी आप की सरकार: दिनेश मोहनिया,आप प्रभारी

देहरादून

आप पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने देहरादून की कैंट विधानसभा में तीन जनसभाएं की। आप की इस जनसभा में सुबह कैंट विधानसभा में पहुंचते ही उनका आप कार्यकर्ताओं ने सैंकडों की संख्या में एकत्रित होकर भव्य और जोरदार स्वागत किया ।

सबसे पहले कैंट विधानसभा के प्रेमनगर पहुंचे आप प्रभारी,जनसभा को किया संबोधित

सबसे पहले वो प्रेमनगर पहुंचे। जहां नवीन बिष्ट समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान मौजूद विशाल जनसभा को संबोधित किया उन्होंने कहा कि आज हर नेता और पार्टी वोट मांगती हैं लेकिन हमें यह समझना अति आवश्यक है कि हमें वोट देना क्यों है। सब लोग वोट मांगने आते हैं लेकिन कोई भी दल और नेता यह नहीं कहता कि वोट देना क्यों है।

उन्होंने कहा कि हर पांचवे साल यही नजारा पूरे देश में देखने को मिलता है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही करना है तो फिर अन्य पार्टियों और आप पार्टी में फर्क क्या रह जाएगा। उन्होंने वहां मौजूद लोगों को कहा कि हमें आप पार्टी को वोट क्यों देना है यह मैं समझाने आया हूं और नहीं देना वोट तो क्यों नहीं इसका फर्क बताने आया हूं। उन्होंने कहा कि आप पार्टी की सत्यता जानने के लिए आप लोग अपने रिश्तेदारों को दिल्ली में फोन करके पूछो कि आप पार्टी ने दिल्ली में काम किया है या नहीं। उन्होंने कहा कि हमने शिक्षा,स्वास्थ,बिजली,पानी हर चीज पर काम किया है और आपके रिश्तेदार आपको इन सभी बातों से वाकिफ करा देंगे। और आप पार्टी को आप लोग तभी वोट दें जब आपके रिश्तेदार इन सभी बातों पर अपनी हामी भर दें।

आम आदमी पार्टी काम की राजनीति करती है,दिल्ली में इसलिए तीसरी बार जनता ने आप को चुना

उन्होंने कहा कि आप पार्टी का यह मानना है कि हमने काम करके दिखाए हैं और हमें अपने काम पर भरोसा है। दिल्ली के लोग हमारे कामों की तारीफ करते हैं। इसी वजह से तीसरी बार हमने सरकार बनाई है। उन्होंने आगे कहा कि अगर काम के आधार पर वोट दना है तो आप पार्टी को अपना वोट दीजिए क्योंकि दिल्ली में हमारी सरकार है और जनता ने तीसरी बार हमें चुना है। उन्होंने कहा कि आज तक धर्म के नाम पर वोट मांगे जाते हैं लेकिन हम विधायकों को चुनते क्यो हैं हमे यह समझना होगा । अबकी बार जनता धर्म जाति के नाम पर वोट ना दे बल्कि काम के आधार पर वोट दें। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ऐसी पार्टी है जो कहती है कि हमारा काम अच्छा लगा हो तो वोट दे दो। अगर काम सही नहीं लगा तो हमें वोट ना दें। आज तक किसी भी विधायक ने ऐसा नहीं कहा होगा जब वो आपके पास वोट मांगने आया होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता आपको हर साल झूठ बोलने आपके घर पर आते हैं जिस नेता ने आपके 5 साल खराब किए तो उसको जनता को सजा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं को जनता सजा दे। उन्होंने कहा कि मैं राजनीतिक परिवार से नहीं हूं लेकिन 2013 में मुझे आप पार्टी ने मौका दिया और मैं 700 वोटों से जीतकर विधायक बन गया । इसके बाद 2015 में मैं दोबारा चुनाव लडा और जनता से काम करने का वादा किया और 42 हजार वोटों से चुनाव जीता। तीसरी बार मैंने अपना काम जनता को दिखाया और जनता ने मेरे काम के आधार पर 48 हजार वोटों से चुनाव जिताकर विधायक बनाया। और मैंने स्कूल,मोहल्ला क्लीनिक से लेकर सब काम किए। जनता ने मेरा रिपोर्ट कार्ड देखा और फिर हमें मौका दिया ।

कैंट विधानसभा में हरवंशवाला में आप प्रभारी ने की जनसभा

उसके बाद आप प्रभारी ने कैंट विधानसभा में हरबंस वाला क्षेत्रमें जनसभा में पहुंचे । जहां आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष महिला मोर्चा डॉक्टर उपमा अग्रवाल समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।
इस दौरान आप प्रभारी ने कहा, कि हर विधायक की जवाबदेही तय होनी चाहिए और जनता को नेताओं से हिसाब मांगना चाहिए कि 5 साल में उन्होंने क्या काम जनता के लिए किए। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी से अगर कोई विधायक बनता है तो अगली बार उसकी भी गर्दन पकडकर उसके काम का पहले जनता हिसाब ले। उन्होंने कहा कि जब तक जनता काम का हिसाब नहीं मांगेगी तक तक चीजें नहीं सुधरेगी। उन्हेांने कहा कि जिसका काम ठीक लगे उसको ही वेाट दे।

उन्होंने कहा कि अगर जनता को बदलाव चाहिए तो जनता को खुद से ही इस मुहिम को चलाना होगा जैसे दिल्ली में लोगों ने इकट्ठा होकर आप पार्टी की सरकार बनाई तो ऐसे ही उत्तराखंड में आप भी अपनी सोच बनाएं जैसा हमने दिल्ली में किया वैसा ही उत्तराखंड में सरकार बनाकर करेंगे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव जनता का अपना चुनाव है इसलिए जनता खुद घर जाकर काम के नाम पर वोट मांगे । जिस दिन जनता ने यह तय कर लिया उस दिन आप पार्टी की सरकार बन जाएगी। उन्होंने कहा कि नेता के साथ वोटर भी इमानदार चाहिए। जो नेता आपको रिश्वत देगा आप उससे कभी काम नहीं करवा सकते। 500 रुप्ये लेकर लोग अपने पांच साल गिरवी रख देते हैं इसलिए जनता इस पर विचार करे।

इसलिए जनता अबकी बार किसी लालच में ना आए और आप पार्टी को चुने। उन्होंने कहा कि अब जनता नेता की जिंदाबाद के नारे लगाना छोड दे। जनता को जिंदाबाद का नारा लगाना है तो आम आदमी जिंदाबाद के नारे लगाने हैं। उन्होंने कहा कि जनता को दिल खोलकर अपने लिए जिंदाबाद के नारे लगाने हैं। उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी ठीक है तो सब ठीक हो जाएगा।

इस सभा में संगठन मंत्री शरद जैन जी अल्पसंख्यक आयोग के जिला अध्यक्ष कासिम चौधरी उपाध्यक्ष कैंट विधानसभा के वीर सिंह जी और जोनल इंचार्ज जी अतिथि के रूप में रहे ।

कैंट विधानसभा में सहारनपुर रोड पर आप की जनसभा को किया संबोधित

इसके बाद कैंट विधानसभा में वो राज पैलेस सहारनपुर रोड पुहंचे और यहां भी उन्होंने जनसंवाद किया । इस दौरान आप प्रवक्ता रविंद्र आनंद समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। उन्होंने इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कि जबसे हमने बिजली मुफ्त देने की बात की जब से बीजेपी के पेट में दर्द शुरु हो गया और जनता को बिजली मुफ्त बिजली देने के नाम पर नेता कहते हैं कि बजट नहीं है। उन्होंने कहा कि नेताओं के लिए जहाज खरीदे गए,बिल्डिंग बनाई जाती हैं तो पैसे की कमी नहीं होती लेकिन जब सवाल जनता का आता है तो सरकार पैसों का रोना रोती है।

सरकार की नियत काम करने वाली होनी चाहिए,ताकि जनता को उसका हक मिल सके

उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत जनता के लिए काम करने के नहीं है। लेकिन हमारी पार्टी का मानना है कि जो जो सुविधाएं अब तक नेताओं को मिली हैं वो सभी सुविधाएं अब जनता को भी मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम फ्री कुछ नहीं देते जनता हर चीज पर टैक्स देती है और हम टैक्स के पेसे से ही जनता को सभी सुविधाएं दे रहे हैं। जबकि कांग्रेस बीजेपी सबकुछ खा गए। लेकिन आप पार्टी जनता का पैसा जनता को ही दे रही है। उन्हेांने आखिर में आहवाहन किया कि अबकी बार आप ईमानदार आप की सरकार को चुनिए और प्रदेश के नवनिर्माण में भागीदार बनिए।

Related Articles

Back to top button