उत्तराखंडशिक्षा

ब्रेकिंग: शासन ने 10वीं 12वीं प्री-बोर्ड परिक्षाओं को लेकर जारी किया आदेश! देखिए लिस्ट…

देहरादूनः उत्तराखंड में आज से 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खुल चुके है। स्कूल खुलने के साथ ही अब शासन ने प्री-बोर्ड परिक्षाओं की तैयारियां शुरू कर दी है। जिसके आदेश जारी कर दिए गए है। दो फरवरी से 10 फरवरी के बीच राज्य के सरकारी स्कूलों में प्री-बोर्ड परिक्षाएं कराई जाएगी। एग्जाम डेट जारी कर दी गई है। दो फरवरी को 10वीं का सामाजिक विज्ञान तो 12वीं का इतिहास का पेपर होगा।

आपको बता दें कि कक्षा-10 एवं कक्षा 12 की जनपद की प्री बोर्ड परीक्षा 20 जनवरी, 2021 से दिनॉक 29 जनवरी, 2021 तक होनी थी, लेकिन राज्य में बढ़ते कोरोना के चलते  31 जनवरी तक (शासकीय / अशासकीय (सहायता प्राप्त निजी शिक्षण संस्थान) में कक्षा 6 से कक्षा 12 तक की कक्षाओं का संचालन अग्रिम आदेशों तक आनलाईन / विद्यालय बन्द होने के कारण उक्त परीक्षा स्थगित की गई थी।

अब कोरोना की रफ्तार कम होने पर शासन ने एक बार फिर स्कूल खोल दिए है। कोरोना गाइडलाइन के तहत 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खोल दिए गए है। इससे पहले विभाग ने प्री-बोर्ड परीक्षा के लिए विद्यालयों के प्रधानाचार्य को आदेश दिए थे कि वह अपनी ओर से भी तैयारियां शुरू कर दें। ताकि परीक्षा समय पर हों और समय पर परिणाम घोषित कर दिए जाएं।

Related Articles

Back to top button