उत्तराखंड

महादेव के जयकारों से गूंज उठे शिवालय

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट : देवों के देव महादेव के शिवालयों में भोले शंकर के जयकारे के उद्घोष से गूंज उठे मसूरी देहरादून मार्ग पर स्थित श्री प्रकाशेश्वर महादेव मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा हजारों की संख्या में भक्तों ने भगवान भोले शंकर का आशीर्वाद लिया और शिवलिंग पर दुग्ध अभिषेक किया। वही मसूरी के शिव मंदिरों में भी भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली श्रद्धालुओं ने भोले शंकर के जयघोष के साथ जी शिवलिंग पर जल और दुग्ध अभिषेक किया।

सभी शिवालयों को सुंदर ढंग से सजाया गया और भक्तों के लिए विशेष प्रसाद का भी‌ व्यवस्था की गई इस अवसर पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु नजर आए और शिवालय भोले शंकर की रंग में रंगी नजर आई। इस अवसर पर लखनऊ से आई श्रद्धालु निधि सोनकर ने बताया कि मैं सुबह से ही बाबा के दर्शन करने के लिए आई हुई हूं और आज भोले शंकर के शिवलिंग पर दुग्ध और जल चढ़ाने का सौभाग्य मिला है।

वही श्रद्धालु सुमन पंवार ने बताया कि आज का दिन बेहद पवित्र है और देवों के देव महादेव का आशीर्वाद इन पर बना रहे इसके लिए वे भोले शंकर के दरबार में आए हैं। इस अवसर पर प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था की गई थी और यातायात संचालित करने में पुलिस के जवान तैनात रहे।

Related Articles

Back to top button