उत्तराखंड

लालकुआं: मिली बड़ी सफलता! बेशकीमती खैर और सागौन की लकड़ी बरामद

रुद्रपुर से मुकेश कुमार की रिपोर्ट: तराई केंद्रीय वन प्रभाग बरहनी रेंज की टीम को मिली बड़ी सफलता। प्रभागीय वनाधिकारी तराई केंद्रीय के दिशा निर्देशन में टीम ने दो अलग-अलग मामलों में तस्करी कर ले जाई जा रही बेशकीमती खैर और सागौन की लकड़ी को बरामद किया तथा साथ ही 5 मोटरसाइकिल समेत एक पिकअप वाहन को भी जप्त किया। जबकि तस्कर मौके से भागने में सफल हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर वन क्षेत्राधिकारी बरहनी रेंज रूप नारायण गौतम के नेतृत्व में टीम ने गांव संतोषपुर अंतर्गत वन तस्करों से हुई मुठभेड़ के दौरान 5 मोटरसाइकिलों में 20 खैर के गिल्टे बरामद किए जबकि तस्कर अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गए। बरामद लकड़ी की कीमत एक लाख से अधिक बताई जा रही है। वन विभाग ने लकड़ी को कब्जे में लेने के साथ ही पांचो मोटरसाइकिल को सीज करने के साथ ही अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

वही बरहनी रेंज टीम ने कालाढूंगी- बाजपुर मार्ग पर नमूना के पास वाहन संख्या यूके O6 सीए/ 4422 को रोकने पर चालक वाहन छोड़कर भाग गया, वाहन की तलाशी लेने पर काले रंग के तिरपाल से छुपा कर रखे सागौन के चिरान के 123 नग विभिन्न नपत के बरामद हुए, वाहन को रेंज परिसर लाकर रखा गया है वन क्षेत्राधिकारी रूपनारायण गौतम ने बताया कि प्रभागीय वन अधिकारी तराई केंद्रीय के निर्देशन में तस्करों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया जा रहा है उन्होंने कहा वन संपदा के तस्करों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा अभियान निरंतर जारी रहेगा।

इधर टीम में वन दरोगा लक्ष्मण सिंह जीना , वन बीट अधिकारी दीपक नेगी, जय प्रकाश यादव, राजेश कुमार ,दीपक चौहान , नीरज रौतेला वन प्रहरी सुरजीत सिंह आदि कार्मिक साथ थे।

Related Articles

Back to top button