उत्तराखंडदेहरादून

देहरादून से हुई लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर की गिरफ्तारी

देहरादून. एसटीएफ और पंजाब पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर देहरादून के प्रेमनगर क्षेत्र के मांडूवाला से अरेस्ट किया गया. कुख्यात हरबीर सिंह पंजाब में हत्या का मुख्य आरोपी था और कुछ दिनों पहले ही देहरादून आया था, जिसे गिरफ्तार कर फोर्स पंजाब ले गई. एक बार फिर ऐसा हुआ कि पंजाब के अपराधी ने उत्तराखंड में सुरक्षित ठिकाना बनाया. दरअसल, इसी महीने की 5 तारीख को आरोपी हरबीर ने अपने छह साथियों के साथ तरकेन्द्र सिंह बिंद्रा की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

इस मामले में पटियाला, पंजाब में धारा 302, 34 आईपीसी व 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत हरवीर ओर उसके साथियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. घटना के बाद से ही हरबीर अपने सभी साथियों के साथ फरार चल रहा था. एसटीएफ पंजाब ने 14 अप्रैल की शाम एसटीएफ देहरादून से संपर्क कर बताया था कि हरवीर देहरादून में छुपा है. STF देहरादून ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और बीते तीन-चार दिन में बाहर से आने वाले संदिग्धों की तलाश के लिए होटलों एवं हॉस्टलों के बारे में जानकारी जुटाई तो 2 दिन पहले ही मांडूवाला, प्रेम नगर में एक लड़के के बारे में सूचना मिली.

एसटीएफ देहरादून एवं एसटीएफ पंजाब ने मांडूवाला में दबिश दी और हरबीर को गिरफ्तार किया. पूछताछ में उसने बताया कि उसकी पटियाला के जुगनू से रंजिश चल रही थी. 5 अप्रैल को जुगनू ने अपने अन्य साथियों को बुलाया तो हरबीर ने भी अपने 6-7 साथियों को बुला लिया था. इनके बीच ताबड़तोड़ फायरिंग हुई और फायरिंग के दौरान गोली लगने से बिंद्रा मारा गया. यह मुठभेड़ असल में गैंगवार थी, जिसके बाद सभी आरोपी चंडीगढ़ भागकर अलग-अलग हो गए थे.

Related Articles

Back to top button