उत्तराखंड

लालकुआं: संदिग्ध परिस्थितियों में नगर के वरिष्ठ किराना व्यवसाई की पत्नी का निधन

लालकुआं से मुकेश कुमार की रिपोर्ट : संदिग्ध परिस्थितियों में नगर के वरिष्ठ किराना व्यवसाई की पत्नी का निधन हो गया। इधर मृतका के मायके वालों ने मामले में हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया है, वहीं कोतवाली पुलिस का कहना है कि प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या करना प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां वार्ड नंबर 2 निवासी किराना व्यवसाई आनंद गुप्ता की 42 वर्षीय पत्नी मीनू गुप्ता का स्वास्थ्य अचानक खराब हुआ, जिसे एसटीएच चिकित्सालय हल्द्वानी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका के भाई पवन कुमार ने स्थानीय कोतवाली में मृतका के पति आनंद गुप्ता तथा उसके सास ससुर के खिलाफ दहेज के खातिर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए मामले में तहरीर दी, जिस पर कोतवाली पुलिस ने हत्या की धारा 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।

घटनास्थल की कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने व्यापक छानबीन एवं मामले से जुड़े लोगों एवं परिजनों के बयानों के बाद बताया कि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा माना जा रहा है। जिस युवक से उक्त महिला प्रेम करती थी उसका वर्तमान में विवाह है तथा गत दिवस तिलक था, संभवतः इससे नाराज होकर महिला ने जहर का सेवन कर आत्महत्या कर ली है, बाकी पर्याप्त तफ्तीश एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चल सकेगा।

उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रही है, जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। दोपहर बाद फॉरेंसिक विभाग के एक्सपर्ट टीम ने भी मृतका के घर पहुंच कर साक्ष्य एकत्र किए। मृतका के दो बच्चे हैं जिसमें बड़ी बेटी दिल्ली विश्वविद्यालय से शिक्षा ग्रहण कर रही है, वही दूसरा बेटा कक्षा 9 में अध्ययनरत छात्र है।

Related Articles

Back to top button