उत्तराखंडचमोली

सरदार तेजेंदर सिंह ने की ईमानदारी की मिशाल पेश महिला का नगदी ज्वैलरी बैग महिला को लौटाया

Sardar Tejender Singh presented an example of honesty and returned the woman's cash jewelery bag

example of honesty and returned the woman’s cash jewelery bag

जोशीमठ: विनय उनियााल। गुरुदासपुर”पंजाब”से हेमकुंड साहिब की यात्रा पर आए सरदार तेजेंदर सिंह ने ईमानदारी की मिशाल पेश की है। प्राप्त विवरण के अनुसार सरदार तेजेंदर सिंह चमोली बस स्टॉप से टैक्सी वाहन में जोशीमठ के लिए बैठे, इसी वाहन में महिला शशि खंडूड़ी भी सवार थी,जो तपोवन मे आयोजित भागवत कथा मे सम्मलित सम्मलित होने के लिए जा रही थी। जोशीमठ मे वाहन से उतरते वक्त एक जैसे बैग होने के कारण बैग बदल गए।

सरदार तेजेंदर सिंह जब गोविंदघाट पहुंचे और बैग खोला तो उनके होश उड़ गए,बैग मे ज्वैलरी व कुछ नगदी भी थी,उन्होंने तत्काल गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी को इसकी जानकारी देते हुए यह भी बताया कि संभवतः यह बैग उस महिला का हो सकता है जो आपस मे किसी भागवत कथा मे तपोवन जाने की बातें कर रही थी। इस पर हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के मुख्य प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने विस्तृत जानकारी लेते हुए तपोवन संपर्क कर बैग की सूचना दी।

इधर तपोवन पहुंची महिला शशि खंडूड़ी ने भी जब बैग खोला तो उनके भी होश उड़ गए,लेकिन उन्हें तत्काल ही बैग सुरक्षित होने की जानकारी मिल गई। तब वे परिजन के साथ गोविंदघाट पहुंची और बैग को प्राप्त करते हुए सरदार तेजेंदर सिंह का आभार जताया।
गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी ने भी सरदार तेजेंदर सिंह द्वारा ईमानदारी की मिशाल पेश करने पर कमेटी की ओर से उनका शुक्रिया अदा किया।

बताया गया कि बैग मे ढाई से तीन लाख रुपये तक की ज्वैलरी थी,जो श्रीमती खंडूड़ी भागवत कथा से पूर्व आयोजित होने वाली कलश यात्रा मे पहनने के लिए लाई थी ।

 

Related Articles

Back to top button