उत्तराखंड

अद्भुत: कभी देखा है विशालकाय सापों के मिलन का ये नज़ारा

Amazing: Ever seen this sight of meeting of giant snakes, video

लालकुआ क्षेत्र अन्तर्गत बिन्दूखत्ता स्थित शीशम भुजिया में दो विशालकाय लम्बे सांप एक घर में घुस आये जिसे देख लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग के लोगों को दीमौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सांपों का रेस्क्यू कर उन्हें जंगल में छोड़ दिया है।

इसके अलावा वन विभाग ने एक अन्य जगह से एक और सांप का रेस्क्यू किया है। यहां मिली जानकारी के अनुसार बीती देर रात बिन्दूखत्ता क्षेत्र के शीशम भुजिया निवासी गोविंद सिंह कोरगा के घर में दो विशालकाय सांप घुस आये जिसको देखकर परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया।

सांपों को देखते ही परिवार वालों ने इसकी सूचना तराई पूर्वी गौला रेंज के वनक्षेत्राधिकारी आर .पी.जोशी को दी जिसके बाद उनके निर्देश पर मौके पर पहुंची टीम में से वन आरक्षी पान सिंह मेहता, वनकर्मी हरीश शर्मा व स्थानीय रेक्स्यू मैन कविन्द्र सिंह कोरंगा ने दोनों सांपों का रेक्स्यू किया जिसके बाद दोनो सांपों को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया।

इधर वन क्षेत्राधिकारी आर.पी.जोशी ने बताया कि घर में घुसे दोनों सांपों की लंबाई सात फीट से अधिक है यह दोनों सांप धामन है यह सांप अक्सर मेंढक और चूहों के शिकार के लिए घरों में घुस जाते है फिलहाल दोनों को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया है।

Related Articles

Back to top button