उत्तराखंडदेहरादूनयूथवीडियोस्वास्थ्य

देहरादून: प्रसाद दून हॉस्पिटल में इलाज के नाम पर वसूला जा रहा मनमाना चार्ज

देहरादून : आज दिनांक 29 जून को युवा कांग्रेस उत्तराखंड सन्दीप चमोली प्रदेश उपाध्यक्ष के नेतृत्व में देहरादून में स्थित प्रसाद दून हॉस्पिटल द्वारा मरीजों से इलाज के नाम पर अवैध पैसे लेने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी देहरादून का घेराव किया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को बताया गया कि देहरादून में इलाज के नाम पर मनमाना चार्ज वसूला जा रहा है और चार्ज ना देने पर मरीज के तीमारदारों को डराया धमकाया जा रहा है। 26 जून को परिजनों द्वारा प्रसाद दून हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।

लापरवाही से इलाज करने के कारण मरीज की मृत्यु हो गई। जब परिजनों द्वारा हॉस्पिटल से मरीज के संबंध में जानकारी प्राप्त करी जा रही थी तो लगातार हॉस्पिटल द्वारा कहा जा रहा था कि मरीज ठीक है। अचानक से हॉस्पिटल द्वारा कहा गया कि मरीज की मृत्यु हो गई है। और परिजनों को गलत बिल भुगतान करने को कहा गया। परिजनों द्वारा बिल की जानकारी जुटाने पर, हॉस्पिटल द्वारा परिवार जनों को डराया धमकाया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को बताया गया कि देहरादून में इस प्रकार के कई प्राइवेट अस्पताल चल रहे हैं जो मरीजों के इलाज के नाम पर अवैध वसूली कर रहे हैं।अगर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा तुरंत प्रभाव से इन पर कार्रवाई नहीं की गई तो उत्तराखंड युवा कांग्रेस द्वारा स्वास्थ्य निदेशालय का घेराव किया जाएगा तालाबंदी की जाएगी जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी देहरादून की होगी।

ज्ञापन देने वालों में संदीप चमोली, प्रदेश उपाध्यक्ष युवा कांग्रेस, दिनेश कौशल श्रम प्रकोष्ठ अध्यक्ष कांग्रेस . आयुष सेमवाल प्रदेश महामंत्री, शिवम कुमार प्रदेश सचिव, लकी राणा प्रदेश सचिव,अभय कत्युरा प्रदेश सचिव आदि लोगों उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button