उत्तराखंड

DM गर्बयाल और DFO संदीप कुमार के संयुक्त नेतृत्व में नदी में तटबंध एवं चैनल का निरीक्षण

Inspection of embankment and channel in the river under the joint leadership of DM Garbyal and DFO Sandeep Kumar

रिपोर्टर, मुकेश कुमार, लालकुआ:-लालकुआ कि गोला नदी के किनारे बसे लोगों को भू कटाव से बचाने के लिए वन विभाग और जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। यहां जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्बयाल और डीएफओ तराई पूर्वी संदीप कुमार के संयुक्त नेतृत्व में नदी में तटबंध एवं चैनल का निरीक्षण किया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मानसून सीजन से पहले ही सभी व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाए। उन्होंने कहा की आपदा जैसी समस्या से निपटने के लिए कंट्रोल रूम बनाए गए हैं जहां 24 घंटे लोग मदद मांग सकते हैं साथ ही जिले में 43 कंट्रोल रूम बनाए गए हैं।

इसके अलावा 16 वायरलेस सिस्टम से कंट्रोल रूम को कनेक्ट किया गया है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया की श्रीलंका टापू में रहने वाले लोगों के लिए राशन इत्यादि उपलब्ध करवाया गया है और भू कटाव से बचने के लिए जल्द से जल्द तटबंध बनाए जाएं इसके लिए कार्यदाई संस्था को भी कहा गया है।

वही डीएफओ संदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि वह भू कटाव एंव किसी भी अप्रिय घटना से लोगों को बचाया जा सके इस को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई हैं इसके अलावा कार्य प्रगति पर है।

Related Articles

Back to top button