उत्तराखंडसामाजिक

मसूरी : धूमधाम से निकाली गई भगवान जगन्नाथ की शोभा यात्रा

Mussoorie: Shobha Yatra of Lord Jagannath taken out with pomp

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट :

पर्यटन नगरी मसूरी में भगवान जगन्नाथ की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई। श्री सनातन धर्म मंदिर से शोभायात्रा शुरू होकर पिक्चर पैलेस गांधी चौक पहुंची शोभायात्रा के साथ सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे। इस दौरान शोभायात्रा का जगह-जगह पर स्वागत किया गया हरे रामा हरे कृष्णा की जयकारों के साथ पर्यटन नगरी भक्तिमय हो गई।

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में बंपर प्रमोशन! देखिए लिस्ट

यात्रा में भगवान जगन्नाथ मंदिर के उड़ीसा से आए श्रद्धालुओं ने शोभा यात्रा के दौरान भजन कीर्तन से वहां मौजूद श्रद्धालुओं को थिरकने पर विवश कर दिया। इस अवसर पर मधुबन आश्रम ऋषिकेश के संत परमानंद दास ने बताया कि आज ही के दिन भगवान जगन्नाथ के मंदिर में विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया जाता है ।

आज ही के दिन मसूरी में भी शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है जो कि मसूरी वासियों के लिए एक गर्व की बात है । मुझे हर्ष कुमार ने बताया कि मसूरी में शोभा यात्रा का आयोजन पहली बार किया गया है और उसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया है। उन्होंने कहा कि आगे भी इसी प्रकार से आयोजन किए जाते रहेंगे।

शोभायात्रा में मुख्यता अनुज गुप्ता नगर पालिकाध्यक्ष ,,,व्यापार मंडल अध्यक्ष रजत अग्रवाल ,,,कोषाध्यक्ष नागेन्द्र उनियाल ,,,,महामंत्री जगजीत कुकरेजा ,,होटल एसोसिएशन के संजय गुप्ता ,,,मोहन पेटवाल ,,,पुष्पा पडियार ,,,सद भवन के सुनील पंवार ,,संजीव अग्रवाल आदि बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति व श्रद्धालू उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button