उत्तराखंड

देर शाम तक पहुंचेगा लालकुआं के लाल धर्मेंद्र गंगवार का पार्थिव शरीर

चंडीगढ़ से लालकुआ को रवाना हुई एंबुलेंस

The body of Lal Kuan’s Lal Dharmendra Gangwar will reach by late evening

Report/- Mukesh Kumar :भारतीय सेना में जेसीओ पद पर सेवारत लालकुआं के धर्मेंद्र गंगवार का पार्थिव शरीर को लेकर चंडीगढ़ से लालकुआं को आ रहे वाहन सोमवार की प्रातः 10:30 बजे भारतीय सेना के चंडीगढ़ स्थित एयरपोर्ट से रवाना हो गए हैं।

चंडीगढ़ से लालकुआं की दूरी लगभग 500 किलोमीटर होने के चलते मृतक धर्मेंद्र का शव लालकुआं देर शाम को पहुंचने की संभावना है। यदि शाम 5 बजे से पूर्व शव लालकुआं पहुंच गया तो आज अंतिम संस्कार करने की स्थिति बन सकती है, यदि 6 बजे बाद तो पहुंचा तो फिर कल सुबह ही नगर के मुक्तिधाम श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा।
जानकारी के अनुसार उनका पार्थिव शरीर लेह से चंडीगढ़ एयरपोर्ट प्रातः 9:30 पहुंचा, और 1 घंटे तक चंडीगढ़ में सैन्य विदाई और सलामी के बाद उनके पार्थिव शरीर को एंबुलेंस के माध्यम से प्रातः 10:30 लालकुआं को रवाना कर दिया गया। लेह में तैनात वीर सैनिक धर्मेंद्र गंगवार के निधन से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है। बीती 27 अगस्त को आर्मी द्वारा हृदय गति रुकने से धर्मेंद्र के निधन की सूचना उनके लालकुआं वार्ड नंबर 2 निवासी परिजनों को दी गई थी। हालांकि मौसम की समस्या के चलते उनका पार्थिव शरीर अभी तक लालकुआं नहीं लाया जा सका है।
संभावना है कि देर शाम तक उनका पार्थिव शरीर यहां पहुंच जाए। मृत्यु की सूचना के 2 दिन पूर्ण होने की वजह से परिवार में मां, पत्नी और नन्हे बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है, वही पूरे शहर और आसपास के इलाकों में शोक की लहर व्याप्त है। ऐसे में उनका अंतिम संस्कार देर शाम के बाद हो सकेगा या नहीं इस पर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। वैसे नगर पंचायत लालकुआं द्वारा स्थानीय मुक्तिधाम श्मशान घाट में व्यापक सफाई अभियान चलाकर वहां भारी संख्या में क्षेत्रवासियों के एकत्र होने की व्यवस्था की गई है, तो व्यापार मंडल द्वारा नगर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को आज शोक स्वरूप बंद रखने की घोषणा भी की गई है।

Related Articles

Back to top button