उत्तराखंड

मसूरी-दून मार्ग पर जगह-जगह नाले उफान पर

There is a spate of drains on the Mussoorie-Doon road

रिपोर्टर,,,,, सतीश कुमार मसूरी : पहाड़ी क्षेत्रों में विगत दिन से हो रही लगातार मूसलाधार के बाद जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है वही सड़कों पर मलवा और पत्थर आने से आवाजाही में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।

मसूरी देहरादून मार्ग पर जगह जगह नाले उफान पर है वही राजपुर क्षेत्र के अंतर्गत खाला गांव में बारिश के बाद पानी और मलवा लोगों के घरों में घुसने से कीमती सामान खराब हो गया वही क्षेत्रीय पार्षद सुमेन्दर बोहरा ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर नुकसान का जाएगा लिया । पहाड़ी क्षेत्र में हो रही बारिश का असर मैदान क्षेत्रों में भी दिखाई दे रहा है जहां पर नदियों का जलस्तर बढ़ गया है।

मसूरी देहरादून मार्ग पर कयी स्थानों पर बलवा और पत्थर आने से यातायात बाथित रहा वही लोग निर्माण विभाग द्वारा जैसी मशीनों से मलवा हटाया गया तब जाकर आवाजाही शुरू हो सकी अभी भी मलवा और पत्थर सड़कों पर आ रहा है जिससे यातायात में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राजपुर क्षेत्र की अंतर्गत खाला गांव में बारिश के बाद लोगों के घरों में पानी और मलवा घुस गया

मौके पर पहुंचे पार्षद सुभेन्द्र बोरा ने बताया कि यहां पर लगातार बारिश का असर देखा जा रहा है उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को विस्थापित किया जाएगा और उन्हें अन्य स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा जिसका प्रस्ताव बनाकर नगर निगम और राज्य सरकार को भेजेंगे ताकि यहां के लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े

वहीं मसूरी देहरादून मार्ग पर गलोगी थार के पास लगातार पहाड़ी से मलवा और पत्थर गिनने का सिलसिला जारी है हालांकि लोक निर्माण विभाग द्वारा वहां पर दो jcb मशीनें लगाई गई है लेकिन कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है।

Related Articles

Back to top button