उत्तराखंडदेहरादून

बड़ी कार्रवाई: सचिव संतोष बडोनी को तत्काल प्रभाव से किया सस्पेंड

Big action: Secretary Santosh Badoni suspended with immediate effect

देहरादून: उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आई है। UKSSSC पेपर लीक (UKSSSC paper leak case) मामले में सरकार के ऊपर लगातार दबाव बन रहा था। ऐसे में सरकार ने पहली बार सबसे बड़ी कार्रवाई की है। इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए सचिव संतोष बडोनी को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है।

संतोष बडोनी शुरुआती दौर से इस पद पर बने हुए थे ।विपक्ष के विधायकों के साथ-साथ अन्य लोग भी संतोष बडोनी के ऊपर कार्रवाई नहीं होने पर सरकार पर सवाल उठा रहे थे। ऐसे में शासन ने देर रात आदेश जारी करते हुए संतोष बडोनी के सस्पेंड को कंफर्म किया है।

बीते दिनों उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा था कि बीजेपी सरकार के माननीयों के चहेतों को जहां बिना किसी इंटरव्यू और परीक्षा के नौकरियां दी जा रही हैं। वहीं योग्य और शिक्षित युवा बिना नौकरियों के भटकने को मजबूर हैं। उत्तराखंड में कई विभागों में भर्तियों में घोटाले सामने आना और उसके बाद बड़ी मछलियों को बचाया जा रहा है।

उन्होंने कहा था कि इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा होनी चाहिए और मुख्य आरोपियों की संलिप्तता सामने आनी चाहिए। राहुल गांधी और कांग्रेस का प्रयास है कि उत्तराखंड के युवाओं के साथ कोई नाइंसाफी ना हो। वहीं, उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि UKSSSC परीक्षा में बड़ा घोटाला हुआ है और इसमें बीजेपी सरकार की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इस पूरे मामले की CBI जांच होनी चाहिए और हमें सीबीआई से कम की जांच मंजूर नहीं है।

साथ ही 28 अगस्त को कांग्रेस ने UKSSSC मामले की CBI जांच कराने की मांग (Demand for CBI inquiry into UKSSSC case) की थी। उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी (Deputy Leader of Opposition Bhuvan Kapri) और हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश (Haldwani MLA Sumit Hridayesh) ने कहा इस घोटाले से देवभूमि कलंकित हो रही है। अब वो दिन दूर नहीं है, जब उत्तराखंड को भ्रष्ट राज्य के नाम से जाना जाएगा।

Related Articles

Back to top button