उत्तराखंड

खूंखार मगरमच्छों से निजात दिलाने की मांग को लेकर रजिस्ट्रार कानूनगो मोहित बोरा को सौंपा ज्ञापन

Memorandum submitted to registrar Kanungo Mohit Bora demanding to get rid of dreaded crocodiles

Memorandum submitted to registrar Kanungo Mohit Bora demanding to get rid of dreaded crocodiles

लालकुआं से मुकेश कुमार की रिपोर्ट :लालकुआ कोतवाली क्षेत्र के बिन्दूखत्ता स्थित घोड़ानाला क्षेत्र के बीचों बीच सेचुरी पेपर मिल के दूषित नाले से निकल रहे खूंखार मगरमच्छों से निजात दिलाने की मांग को लेकर आज उत्तराखंड बेरोजगार संगठन के कार्यकर्ताओं ने तहसील कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन रजिस्ट्रार कानूनगो मोहित बोरा को सौंपा।

इस दौरान आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है। कि अगर जल्दी जिला प्रशासन द्वारा इस और कार्रवाई नहीं की गई, तो उत्तराखंड बेरोजगार संगठन के कार्यकर्ता उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे जिनकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

बताते चलें कि घोड़ानाला क्षेत्र में स्थानीय सेचुरी पेपर मिल के दुषित नाले से लगातार निकल रहे खूंखार मगरमच्छों से निजात दिलाने कि मांग को लेकर आज उत्तराखंड बेरोजगार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश उत्तराखंडी के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता लाल कुआं तहसील पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने स्थानीय सेंचुरी पेपर मिल प्रबंधक और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जिला अधिकारी के नाम एक ज्ञापन रजिस्ट्रार कानूनगो मोहित बोरा को सौपा।

इस दौरान उत्तराखंड बेरोजगार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश उत्तराखंडी ने कहा कि स्थानीय सेचुरी पेपर का दूषित नाला बिन्दूखत्ता के घोड़ानाला क्षेत्र के बीच में से होकर गुजर रहा है। इस नाले में बड़े-बड़े मगरमच्छ आए दिन नजर आते हैं और कभी-कभी तो मगरमच्छ नाले से बाहर गांव में भी आ जाते हैं
उन्होंने कहा कि नाले के आसपास महिलाएं घास व चारा लेने आती है तथा ग्रामीणों के खेत भी नाले के पास है उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चे भी नाले के आसपास से हो कर गुजरते है ।

उन्होंने कहा कि किसी दिन भी यह मगरमच्छ बच्चों या ग्रामीणों को अपना निवाला बना सकते हैं तथा सभी को हमेशा यह डर बना रहता है कि कोई अप्रिय घटना घटित ना हो जाए। उन्होंने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द इस समस्या को समाप्त करने की मांग की है।

साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जल्दी ही इस और प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं की गई तो उत्तराखंड बेरोजगार संगठन के कार्यकर्ता क्षेत्र के ग्रामीणों के साथ उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। इस दौरान कुमाऊं अध्यक्ष दीपक जोशी, युवा नेता इमरान खान,मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button