उत्तराखंडचमोली

10 अक्टूबर को बन्द होंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

The doors of Hemkund Sahib will be closed on October 10

The doors of Hemkund Sahib will be closed on October 10

जोशीमठ से दीीपकजोशी की रिपोर्ट । सिखों के पवित्र धाम हेमकुंड साहिब के कपाट 10 अक्टूबर को दोपहर 1:00 बजे आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए जाएंगे। गुरुद्वारा श्री साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के उपाध्यक्ष नरेन्द्रजीत सिंह बिन्द्रा ने बताया कि हेमकुंड साहिब की यात्रा 22 मई को आरंभ होने से अब तक करीब दो लाख पंद्रह हज़ार श्रृद्धालु गुरुद्वारा साहिब जी के दरबार पहुंचे है।

फूलों की घाटी आने वाले पर्यटक भी बडी संख्या में इस बार हेमकुंड साहिब पहुॅच रहे है। इस साल उम्मीद से बढ़कर श्रृद्धालुओं एवं पर्यटक यात्रा पर आ रहे है और यह सिलसिला निरंतर जारी है। हेमकुंड साहिब की यात्री सुखद ढंग से चल रही है।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष यात्रियों की सुविधा व संख्या को देखते हुए गुरूद्वारा श्री हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट की बैठक में निर्णय लिया गया है कि श्री हेमकुंड साहिब के कपाट 10 अक्टूबर,2022 को दोपहर 01 बजे बंद किए जाएंगे।

गुरुद्वारा ट्रस्ट का सभी श्रृद्धालुओं से आग्रह है कि 10 अक्टूबर तक श्री हेमकुंड साहिब की यात्रा चलेगी। इसलिए समय से यात्रा का कार्यक्रम बनाएं और गुरु दरबार में हाजिर होकर गुरूघर का आशीर्वाद प्राप्त करें।

Related Articles

Back to top button