उत्तराखंड

सरकारी-अग्रेंजी देशी शराब की दुकानों का आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र बिष्ट ने किया औचक निरीक्षण

Excise Inspector Dhirendra Bisht did surprise inspection of state-run country liquor shops

लाल कुआं से मुकेश कुमार की रिपोर्ट: लालकुआ नगर क्षेत्र कि सरकारी अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान पर लगातार मिल रही शिकायतों के बाद आज आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र बिष्ट के नेतृत्व में विभागीय टीम ने लालकुआ कोतवाली चोराहे स्थित सरकारी देशी शराब और अग्रेंजी शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ठेका संचालकों को समय पर दुकान खोलने और बंन्द करने के लिए निर्देशित किया साथ ही उन्होंने ग्राहकों से भी ओवररेट के बारे में जानकारी ली।

बताते चलें कि लालकुआ नगर कि सरकारी अग्रेंजी शराब और देशी शराब कि दुकान पर लगातार मिल रही शिकायत के बाद आज आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र बिष्ट के नेतृत्व में विभागीय टीम ने कोतवाली चौराहे स्थित शराब कि दुकानों का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र बिष्ट ने सख्त हिदायत दी की दुकानों को निर्धारित समय पर खोला और बंद किया जाए नियमों के विरुद्ध यादि कोई दुकानदार शराब की बिक्री करता पाया जाएगा तो उस पर आबकारी अधिनियम के तहत सख्त कारवाई की जाएगी। इस दौरान आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र बिष्ट ने कहा कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखना और लोगों को कानून के प्रति विश्वास बनाये रखना हमारी प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि आज उनके द्वारा लालकुआ कि सरकारी अग्रेंजी और देशी शराब की दुकानों का निरीक्षण किया गया है साथ ही उन्होंने कहा कि उनके द्वारा सख्त निर्देश दिया है की दुकानों पर अवैध शराब नही बिकनी चाहिए जो रेट निर्धारित है उसी रेट पर ग्राहक को शराब बेचे तथा ग्रहक शराब लेते समय लाइसेंसी दुकान से ही शराब लें ।

उन्होंने दुकानदारों को सख्त हिदायत दी है कि है यदि भविष्य में दुकानदारों द्वारा लापरवाही बरती जाती हैं तो ऐसे दुकानदारों पर सख्त कारवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button