उत्तराखंडस्वास्थ्य

125 लोगों ने परीक्षण करवाते हुए 96 यूनिट रक्त

मनोज पाठक ने सम्मानित कर कार्यक्रम में लगाए चार चांद

125 people got 96 units of blood getting tested

Report/Mukesh Kumar : आज छड़ायल, सूर्यविहार स्थित इकपर्णिका लाइब्रेरी में सेवा पखवाड़े के अंतर्गत रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसके तहत १२५ लोगों ने परीक्षण करवाते हुए 96 यूनिट रक्त सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज की डॉ नीरजा के नेतृत्व में टीम के द्वारा निकालकर रक्त कोष में जमा किया गया।

रक्तदान शिविर के आयोजक भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मनोज पाठक ने कहा की राष्ट्रीय चरित्र जागरूकता अभियान के तत्वाधान में इकपर्णिका लाइब्रेरी परिवार द्वारा सेवा पखवाड़े के तहत राष्ट्र प्रथम के भाव से सेवा का संकल्प लेकर समाज में उन लोगों का जिनके रमा की कमी के कारण प्राण संकट में है उनके जीवन को बचाने हेतु आगे भी जीवन में रक्तदान करते रहने का संकल्प लिया कार्यक्रम में दिल्ली से श्री सुरेंद्र सिंह एवं अमेरिका से श्री अजय एवं श्री चंदन ख्वीरा जी ने रक्तदान करने वाले नौजवानों के मनोवल को बढ़ाया।

उमा कार्यक्रम की विशेषता यह थी कि प्रातः 9:00 बजे से युवाओं की रमादान करने हेतु भीड़ उमड़ गई थी तथा कार्यक्रम में श्री कोस्तुव जोशी प्रधानाचार्य इंटर कॉलेज विदरामपुर चकलुआ जिन्हें विगत 5 सितंबर को भारत देश के महामहिम राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति परिवार से सम्मानित किया था उनको श्री अजय जैन द्वारा एवं श्री ऋषभ मेहरा ताइक्वांडो प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रजत पदक प्राप्त को श्री मनोज पाठक ने सम्मानित कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।

कार्यक्रम में महिला समूह ने गाय के गोबर से निर्मित अपन युक्त दिए एवं प्लास्टिक उन्मूलन हेतु जूट बैग भी सम्मानित जनों को भेंट कर प्रतिभा हित करने का कार्य हुआ कार्यक्रम में श्री अजय जैन चंदन बिष्ट, गणेश तिवारी, बालम सिंह, हेम कांडपाल, प्रकाश, रवि पंत, रमेश जोशी बालम सिंह देवपा, हर्ष जलाल, गौरव मेहरा आदि सेकडो लोगों ने प्रतिभाग किया।

Related Articles

Back to top button