उत्तराखंडयूथराजनीति

गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय छात्र चुनाव

गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के बिड़ला परिसर श्रीनगर में आज छात्र चुनाव को लेकर चुनाव समिति ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। परिसर में 7,983 छात्र-छात्राएं मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान के तुरंत बाद मतगणना और चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे और शुक्रवार को नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा।

बता दें कि बिड़ला परिसर में छात्रसंघ चुनाव को देखते हुए जगह-जगह बैरीकेटिंग लगाए गए हैं। किसी को भी परिसर के अंदर वाहन ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस और पीएसी की टीम तैनात रहेगी। बुधवार को गढ़वाल विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो. आरसी भट्ट, मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. आरसी डिमरी, मुख्य नियंता प्रो. भानु प्रसाद नैथानी और अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. महावीर नेगी ने चुनाव को देखते हुए परिसर का निरीक्षण किया।

 

छात्रसंघ में छह पदनाम हैं। इसमें से पांच के लिए चुनाव होगा। कार्यकारिणी सदस्य पद पर एक ही नामांकन होने से इसके लिए चुनाव नहीं होगा। कुल 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। अध्यक्ष पद के लिए चार, सचिव पद के लिए दो, उपाध्यक्ष पद के लिए दो, सहसचिव पद के लिए दो, कोषाध्यक्ष पद के लिए तीन और विवि छात्रसंघ प्रतिनिधि के लिए दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

 

तो चुनाव मैदान में उतरे सात प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 1036 मतदाता करेंगे। परिसर के निर्वाचन विभाग ने मतदान को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। 17 नवंबर को मतदान, मतगणना और परिणाम घोषित किया जाएगा।और  तत्काल बाद नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button