उत्तराखंडयूथस्पोर्ट्स

उत्तराखंड में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ 29 दिसंबर से शरू

बता दें कि उत्तराखंड में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ की शुरुआत 29 दिसंबर से होगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इसका उद्घाटन करेंगे।

खेल नीति में खिलाड़ियों के उन्नयन, खेल प्रतिभाओं को तराशने, बेहतर डाइट, खिलाड़ियों के लिए रोजगार केअवसर एवं अन्य खेल संबंधी सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। तो युवाओं में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिभाओं को विकसित करने के लिए उचित आर्थिक प्रोत्साहन की भी व्यवस्था की गई है।

 

खेल मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज परिसर में राष्ट्रीय खेल की शूटिंग प्रतियोगिता के आयोजन के लिए 31.18 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित शूटिंग रेंज का लोकार्पण करेंगे।

बैठक में सचिव खेल एवं युवा कल्याण अभिनव कुमार, निदेशक खेल एवं युवा कल्याण जितेंद्र सोनकर, संयुक्त निदेशक खेल धर्मेंद्र भट्ट, संयुक्त निदेशक अजय अग्रवाल, उपनिदेशक शक्ति सिंह आदि मौजूद रहे।

तो वही खेल महाकुंभ में विभाग की ओर से अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक विजेता एवं प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। महाकुंभ में 14 खेल होंगे। 

Related Articles

Back to top button