उत्तराखंडदेहरादून

मसुरी : मसूरी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन

रिपोर्टर ,,,सतीश कुमार मसुरी : कुलड़ी स्थित एक होटल के सभागार में मसूरी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का विधिवत शुभारंभ किया गया जो 29 दिसंबर तक चलेगा इस मौके पर लघु फिल्म निर्माता सृष्टि लखेड़ा की एक था गांव दिखाई गयी वहीं दूसरी फिल्म गंगा कथा दिखाई गई जिसके निर्माता लोकेश ओहरि है।

इस मौके पर बड़ी संख्या में सिने प्रेमी मौजूद रहे
मसूरी फिल्म फेस्टिवल के बारे में जानकारी देते हुए फिल्म फेस्टिवल के निदेशक और आयोजक गोपाला कृष्णा ने बताया कि मसूरी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल आयोजित करने का उद्देश्य है कि उत्तराखंड व गढ़वाल क्षेत्र में किस तरह सिनेमा को प्रोत्साहित और बढावा दिया जाय।

उसके लिए एक प्लेट फार्म की जरूरत महसूस हो रही थी जिसके माध्यम से यह आयोजन किया गया उन्होंने बताया कि यहां पर फिल्म निर्माण की अपार संभावनाए हैं, लेकिन यहां पर ऐसा कोई प्लेट फार्म नहीं है जो मुंबई, हैदराबाद आदि में है इसको ध्यान में रखकर यह आयोजन किया गया ताकि उत्तराखंड में फिल्म निर्माण करने वालों को प्रोत्साहन और अवसर मिल सके ।

इस मौके पर गंगा कथा के निर्माता लोकेश ओहरि ने बताया कि यह फिल्म चार भाग में है जो नेशनल मिशन नमामि गंगे के तहत बनाई गई है जिसको चार भागों में बनाया गया है और जिसमें गंगा के महत्व को बताया गया है उन्होंने कहा कि लोगों को यहां आकर देखना चाहिए सीखना चाहिए और फिल्म मेकरों को यहां की सुंदरता को देखते हुए फिल्म निर्माण करना चाहिए ।

Related Articles

Back to top button