उत्तराखंडऋषिकेश

श्री राम सभी भारतवासियों के आदर्श है, 22 जनवरी को दीपावली मनाने का आवाहन : मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल

श्री राम सभी भारतवासियों के आदर्श है, 22 जनवरी को दीपावली मनाने का आवाहन : मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल

ऋषिकेश से संवाददाता महेश पंवार : अयोध्या में श्रीराम मंदिर के उद्घाटन होने के उत्साह पर प्रतीतनगर रायवाला के हनुमान चौक से होशियारी मंदिर तक राम नाम के जयकारों के साथ स्थानीय लोगों ने यात्रा निकाली। इसमें क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने भी शिरकत की और राम मंदिर आंदोलन के स्मरण को साझा किया।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि श्रीराम सभी भारतवासियों के आदर्श हैं। 500 साल के लंबे संघर्षों एवं कई बलिदानों के बाद सत्य सनातन धर्म के प्रभु श्रीराम अयोध्या में बन रहे भव्य दिव्य नव्य मंदिर में 22 जनवरी को विराजमान होंगे। कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी इसका विधिवत लोकार्पण करेंगे, जो हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। कहा कि केंद्र सरकार ने हमेशा लोगों के हितों और श्रद्धा को ध्यान में रखते हुए कार्य किया है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि श्रीराम मंदिर आन्दोलन के दौरान उनकी भूमिका जिला कार सेवा समिति के जिला संयोजक के रूप में रही। उस दौरान टिहरी जेल का शुभारंभ लगातार 19 दिन रहकर किया था। बताया कि आंदोलन के दौरान कई बार भूमिगत भी होना पड़ा। उन्होंने बताया कि उनके पिता स्व. मांगेराम जी, बड़े भाई ताराचंद अग्रवाल, छोटे भाई ईश्वर चंद अग्रवाल भी आंदोलन में सक्रिय भूमिका में रहे।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि श्रीराम शांति के स्वरूप भी हैं और शक्ति के भी। उन्होंने कहा कि यह बड़े सौभाग्य की बात है कि हम सभी 22 जनवरी को उस घड़ी के साक्षी होने जा रहे है। जब रामलला टाट से ठाट में विराजित होंगे। उन्होंने कहा कि इससे बड़ा खुशी का दिन ओर नहीं हो सकता। इस दौरान 22 जनवरी को दीपावली मनाने का आवाहन किया।

इस मौके पर ग्राम प्रधान अनिल कुमार, वार्ड सदस्य सपना गुसाई, अनिता शर्मा, क्षेत्र पंचायत सदस्य बबिता रावत, अजय व्यास, लक्ष्मी गुरुंग, गणेश रावत, बीना शर्मा, सुदेश कंडवाल, एके सिंह, शिवम, विपिन कुकरेती सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button