उत्तराखंडदेहरादूनहरिद्वार

ब्रेकिंग न्यूज़ : उमेश कुमार का नाम कांग्रेस के सूची में सबसे ऊपर

 

 

 

हरिद्वार : (जीशान मलिक) कांग्रेस पार्टी हरिद्वार लोकसभा सीट से चौंकाने वाले नाम का खुलासा कर सकती है। विश्वस्त सूत्रों की माने तो खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार का नाम कांग्रेस की सूची में सबसे ऊपर है।

 

आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव का बिगुल बजा हुआ है। भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों की एक लिस्ट भी जारी कर चुकी है। भाजपा ने उत्तराखंड में पांच सीटों में से तीन पर प्रत्याशी घोषित किए हैं जिसमें हरिद्वार और पौढ़ी सीट को प्रत्याशी का इंतजार है इसके साथ ही कांग्रेस का अभी पांचों सीटों पर मंथन जारी है।

सभी सीटों पर दो से पांच नामों पर मंथन किया जा रहा है। बात हरिद्वार लोकसभा सीट की हो तो यहां पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस अध्यक्ष करन महारा, पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के नामों पर अब तक मंथन चल रहा था लेकिन आज सुबह से खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार का नाम सोशल मीडिया पर कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी के तौर पर सुर्खियां बटोर रहा है लोग भी खुलकर उमेश के नाम का समर्थन कर रहे हैं।

 

सोशल मीडिया की चर्चाओं से हटकर बात अब राजनीति के विश्वस्त सूत्रों की की जाए तो उमेश कुमार के नाम पर कांग्रेस हाईकमान गहन मंथन कर रहा है। जहां उमेश कुमार अब तक के नामों में सबसे मजबूत प्रत्याशी के रूप में सामने आए हैं तो भाजपा को शिकस्त देने का मादा भी उनमें ही नजर आता है।

वह पिछले छह माह से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं और पूरे लोकसभा क्षेत्र में कई जनसभाएं और रोड शो में लोगों का समर्थन जुटा चुके हैं। ऐसे में अब कांग्रेस हाईकमान किस नाम को फाइनल करता है यह देखने वाली बात होगी। फिलहाल तो सूत्र यही कहते हैं कि उमेश का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर है।

Related Articles

Back to top button