उत्तराखंडदेहरादून

चलते वाहन से स्टंट और फोटोग्राफी करना पड़ा भारी, चमोली पुलिस ने लगाई रोक…

 

चमोली पुलिस ने चालानी कार्यवाही कर उतारा स्टंटबाजी का खुमार।

देहरादून : 26 सितंबर 2024 को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हनुमानचट्टी क्षेत्र में वाहन संख्या UK-09-TA-0852 (इनोवा) में सवार एक सैलानी द्वारा चलते वाहन से बाहर लटककर डांस, स्टंटबाजी और फोटोग्राफी कर रहा था। यह खतरनाक गतिविधि न केवल उसकी अपनी जान को खतरे में डाल रही थी, बल्कि सड़क पर मौजूद अन्य चालकों के लिए भी खतरा उत्पन्न कर रही थी। कोतवाली श्री बद्रीनाथ पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुए उक्त वाहन तत्काल बद्रीनाथ चेक पोस्ट पर रोकाकर वाहन में सवार युवक रॉबिन पुत्र रहमत निवासी चम्बा टिहरी के खिलाफ चालानी कार्यवाही करते हुए यातायात नियमों का पालन करने और भविष्य में इस तरह की गलती न दोहराने की कड़ी हिदायत दी।

यह घटना एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए रील और वीडियो बनाने की लालसा में युवाओं द्वारा की जा रही लापरवाही को उजागर करती है। कई युवा चलती कार से बाहर निकलकर स्टंट और खतरनाक हरकतें करते हुए अपनी जान ही नहीं, बल्कि अन्य वाहन चालकों व राहगीरों के लिए भी खतरा पैदा कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि पाने की चाहत में अपनी और दूसरों की जान को खतरे में डालना किसी भी तरह से उचित नहीं है।

ऐसी हरकतें न केवल जानलेवा होती हैं बल्कि कानूनी रूप से भी दंडनीय हैं। यातायात नियमों का उल्लघन करने वालों के विरूद्ध चमोली पुलिस की कडी कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button