उत्तराखंडदेहरादूनशिक्षा

रुड़की : अंजुमन इरतका ए अदब द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के मेधावी छात्रों छात्राओं को किया सम्मानित…

 

रिपोर्टर : ज़ीशान मलिक,

ब्यूरो/रुड़की(जीशान मलिक) अंजुमन इरतका ए अदब द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के मेधावी छात्र छात्राओं को मेडल मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

रुड़की नगर निगम हाल में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मुस्लिम छात्र छात्राओं के अलावा उनके साथ माता पिता पहुंचे.

इस अवसर पर समाजसेवी जीशान मलिक ने कहा की मुस्लिम छात्र छात्राएं दीनी तालीम के साथ साथ दुनियावी और तकनीकी तालीम भी हासिल करें ताकि उन्हें आसानी से रोजगार हासिल हो.

साथ ही उन्होंने ये भी कहा की कोई भी समाज बिना शिक्षा के आगे नहीं बढ़ सकती.

साथ ही इस कार्यक्रम में तंजीम अहमद ने कहा की इस कंपटीशन के युग में छात्र छात्राओं को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.और अपने को सबसे अलग साबित करना होगा तभी वह कोई मुकाम हासिल कर सकते है.

उन्होंने कहा की शिक्षा के बिना जीवन में अंधेरा है. इसलिए शिक्षित होना बेहद आवश्यक है.

इस मौके पर अंजुमन इरतका ए अदब के अध्यक्ष सैयद सनाउल हक ने कहा की मुस्लिम समाज को शिक्षा के प्रति जागरूक करने का बीड़ा उनकी संस्था ने उठाया है मुस्लिम समाज भी शिक्षा के प्रति पहले से अधिक जागरूक हुआ है. उनमें और अधिक जागरूकता लाने के लिए इस तरह के कार्यक्रम आगे भी आयोजित होते रहेंगे.

साथ ही मां कौशल देवी एकेडमी की प्रधानाचार्य रेनू गोस्वामी ने कहा हमारे स्कूल में भी मुस्लिम छात्राएं पढ़ती है.जिन्होंने इतने अच्छे अंक लाकर हमारे स्कूल का भी नाम रोशन किया है और साथ ही अपने परिजनों का भी मैं अंजुमन इरतका ए अदब का दिल से धन्यवाद करती हु उन्होंने हमारे स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं को भी सम्मानित किया

साथ ही रेनू गोस्वामी ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है. बच्चों को अपना लक्ष्य निर्धारित करने के साथ ही उसे कड़ी चुनौती के साथ पूरा करना चाहिए. ओर साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि परीक्षा में बेहतर परिणाम प्राप्त करने वाले बच्चों कों किसी चुनौती से घवराना नहीं है, निरंतर लगन और मेहनत के साथ पढ़ाई पुरी क़र किसी भी लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। बच्चों को सिर्फ नौकरी को ध्यान में रख कर पढ़ाई नहीं करनी चाहिए. आप सभी देश का भविष्य है और देश संवारने की जिम्मेदारी आप के कंधो पर है. कहा यह समारोह आप सब में उर्जा भरने का काम करता है. किसी भी चुनौती से आपको घबराना नहीं चाहिए.

इस अवसर पर पार्षद मोहसिन अल्वी,पार्षद जावेद फैंसी,हाजी अयूब,आफताब आलम साबरी,सलीम खान,राव आफाक ,मौलाना अरशद कासमी,कारी शमीम,बसपा नेता शाहनवाज त्यागी,वसीम त्यागी,दिलशाद खान, फखरे आलम,कार्यक्रम का संचालन सिकंदर हयात ने किया।

Related Articles

Back to top button