उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य

जिलाधिकारी संदीप तिवारी का निरीक्षण दौरा: स्वास्थ्य केंद्र, पेयजल योजना और मोटर मार्गों की समीक्षा…

संवादाता : विनय उनियाल,

पोखरी में आयोजित जन सुनवाई के पश्चात जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ओपीडी रजिस्टर, मेडिकल स्टोर, चिकित्सा एवं फायर उपकरण सहित विभिन्न वार्डो का निरीक्षण करते हुए अस्पताल में भर्ती मरीजों से व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अस्पताल में स्वास्थ्य एवं साफ सफाई की उचित व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।

पोखरी में रैन बसेरा एवं एजुकेशन कैफे सेंटर का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने एजुकेशन कैफे का प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। ताकि अधिक से अधिक जरूरतमंद बच्चों को इसका फायदा मिल सके।

इसके बाद जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत निर्मित वल्ली-खन्नी-बनखुरी मोटर मार्ग से हरिशंकर पेयजल योजना का निरीक्षण किया। पेयजल योजना में कैचमेंट एरिया और सोर्स सलेक्शन दुबारा सर्वे कर ठीक करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने गनियाला-उडामाण्डा मोटर मार्ग पर स्थित गौ सदन पहुंचे और गौ सदन की व्यवस्थाओं की जानकारी ली।जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई के गनियाला-उडामाण्डा मोटर मार्ग और पोखरी-कर्णप्रयाग मोटर मार्ग का निरीक्षण भी किया। इस दौरान सभी सबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button