उत्तराखंडराजनीति

Breaking: उत्तराखंड में एग्जिट पोल पर रोक! जानें पाबंदियां कब से शुरू.?

देहरादून : उत्तराखंड प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड से बड़ी ख़बर सामने आ ई है।  उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान है। 10 मार्च को ये ऐलान हो जाएगा कि किस प्रत्याशी ने जीत का परचम लहराया और किसको निराशा हाथ लगी। साथ ही प्रदेश में किसकी सरकार बनी इसका फैसला भी 10 मार्च को हो जाएगा।

दरअसल, आजकल सभी प्रत्याशी चुनाव प्रसार प्रचार में जुटे हैं। तो वहीं आजकल टीवी चैनलों में एग्जिट पोल देखने को मिल रहा है। जिसमे सर्वे के आधार पर ये बताया जा रहा कि राज्य में किसकी सरकार बनेगी लेकिन अब एक्जिट पोल को लेकर बड़ी खबर है। जी हां बता दें कि निर्वाचन आयोग ने उत्तराखंड में भी 10 फरवरी से सात मार्च के बीच एग्जिट पोल पर रोक लगा दी है।

दरअसल, उत्तराखंड की मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी दिशा निर्देशों के क्रम में 10 फरवरी को सुबह सात बजे से सात मार्च की शाम साढ़े छह बजे तक एग्जिट के प्रकाशन पर रोक लगाा दी है। इस दौरान प्रिंट या इलेक्ट्रोनिक मीडिया में किसी भी तरह से चुनावी नतीजों का प्रकाशन नहीं किया जाएगा। इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button