उत्तराखंडनैनीताल

बिंदुखत्ता को राजस्व गांव बनाने के लिए शिष्टमंडल ने सुझाव पत्र के साथ की क्षेत्रीय विधायक से मुलाकात

लालकुआं से मुकेश कुमार की रिपोर्ट (नैनीताल)। बिंदुखत्ता को राजस्व गांव बनाने के लिए भाजपा मंडल अध्यक्ष दीपक जोशी के नेतृत्व में एक विशाल शिष्टमंडल ने सुझाव पत्र के साथ क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट से मुलाकात की जिसमे बिंदुखत्ता की जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए बिंदुखत्ता के हित में निर्वनीकरण करने की कार्रवाई करने हेतु माँग की गई । राजस्व ग्राम बनाने के संबंध में तथा विद्युतीकरण के रोक के विषय में वार्तालाप किया गया।

विधायक को सौंपे गए सुझाव पत्र में कहा गया है कि बिंदुखत्ता में करीब एक लाख की आबादी निवास करती है 24 वर्ग किलोमीटर में फैले इस क्षेत्र में 34 हजार मतदाता हैं 60 दुग्ध समितियों समेत सरकारी स्कूल ,बैंक ,सड़क ,अस्पताल समेत तमाम सुविधाएं हैं लेकिन राजस्व ग्राम का दर्जा ना होने के कारण केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ यहां के लोगों को नहीं मिल पाता है जिसके चलते यहां के ग्रामीण पिछले लंबे समय से राजस्व ग्राम की मांग कर रहे हैं जो न्यायोचित है। विधायक द्वारा सभी बिंदुओं को गंभीरता से सुनने के बाद हर संभव प्रयास करने हेतु आश्वस्त किया गया ।

इस दौरान महेश फुलारा, धर्मेंद्र कोरंगा, आनंद रावल, विनोद, धन सिंह गढ़िया, दीवान सिंह, अर्जुन नाथ गोस्वामी, सुशील यादव, संजय भट्ट, शेर सिंह दानू, गणेश जोशी, त्रिलोक सिंह राणा, गोविंद बल्लभ फुलारा, नरेश गोस्वामी, दीपक नेगी, कमल मिश्रा, दीपक सुयाल, सोनू पाण्डे, राजेंद्र सुयाल, रमेश नाथ गोस्वामी, खड़क नाथ गोस्वामी, बलवंत खोलिया, अर्जुन भंडारी आदि कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

 

Related Articles

Back to top button