उत्तराखंड

लालकुआं: सावधान रेलवे क्रासिग पार करते समय रुकिए” देखिए तब जाइए

Lalkuan: Be careful, stop while crossing the railway crossing" See then go

लालकुआं @ मुकेश कुमार: सावधान रेलवे क्रासिग पार करते समय रुकिए” देखिए तब जाइए “इसी अभियान के तहत आज लालकुआ के फाटक-50 बी पर रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने लोगों को जागरूक किया और आगाह किया कि फाटक बंद होने पर नीचे से नहीं जाएं अन्यथा थोड़ी सी असावधानी जानलेवा साबित हो सकती है।

बताते चलें कि बंद रेल फाटकों पर होने वाली दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए लालकुआ रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक तरूण बर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने फाटक -50 बी पर जन जागरूकता अभियान चलाया गया।

इस दौरान पुलिस ने रेल फाटक पर बाइक व साइकिल चालकों को रोककर रेलवे क्रासिग पार करने की जानकारी दी गई जहां रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक तरूण वर्मा ने लोगों को बताया कि गलत तरीके से रेलवे क्रासिग पार करना दंडनीय अपराध है इससे अनमोल जीवन खतरे में पड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि ट्रेनों के आवागमन के समय फाटक बंद रहने पर बाइक को नीचे से क्रास न करें और रेल फाटक पर कान में ईयरफोन व मोबाइल का प्रयोग कदापि न करें आपकी लापरवाही मौत का कारण बन सकती है वही उन्होंने ने लोगों से रेल ट्रेनों पर पत्थरबाजी न करने की अपील की।

इस मौके पर रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक तरूण वर्मा ने गोलारोड स्थित रेलवे फाटक पर जागरूकता अभियान चलाकर संरक्षा व सुरक्षा का पाठ बाइक चालकों सहित आमजन को पढ़ाया उन्होंने मौजूद रेल कर्मचारियों को रेलवे नियमों का पालन करने की जानकारी दी।

साथ ही उन्होंने चेतावनी दी आगर कोई व्यक्ति बंद रेलवे फाटक के नीचे से बाईक निकलता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेंगी। उक्त जनजागरूकता अभियान में उपनिरीक्षक रणबीर सिंह, हेड कांस्टेबल दिनेश राणा,कास्टेबल मनोज कुमार मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button