उत्तरकाशीउत्तराखंड

उत्तरकाशी: यहां अतिवृष्टि से टूटा 2 दर्जन गांवों का संपर्क

Uttarkashi: Here the contact of 2 dozen villages broken due to excessive rain

Uttarkashi: Here the contact of 2 dozen villages broken due to excessive rain

उत्तरकाशी /मोरी: उत्तराखंड में मानसून के सक्रिय होते ही बादल फटने की घटनाएं सामने आने लगी है। पहाड़ी प्रदेश उत्तराखण्ड में मानसून के सक्रिय होते ही बादल फटने और अतिवृष्टि की घटनाएं सामने आने लगी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तरकाशी, टिहरी, केदारनाथ में बारिश से लोगों के जनजीवन पर प्रभाव पड़ा, बदरीनाथ, केदारनाथ और यमुनोत्री हाईवे सहित उत्तराखण्ड के कई मार्ग मलबा आने से बंद हो गए हैं। उत्‍तरकाशी में कई घरों में मलबा घुस गया तो टिहरी गढ़वाल में कई वाहन मलबे में दब गए हैं, जिससे आमजन का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

उत्तरकाशी ब्लाक स्थित केदारकांठा जहां बादल फटने जैसी घटना यानि अतिवृष्टि से फफराला खड्डे में सड़क बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे क्षेत्र के 22 से अधिक गांवों का संपर्क टूट गया है।

घटना देर रात भारी बारिश के बाद हुई जिससे मोरी ब्लॉक के 2 दर्जन से अधिक गांवों का संपर्क मुख्य मार्ग से टूट गया है और ग्रामीणों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही नाले का उफान अधिक होने से इससे पार पाना काफी मुश्किल हो रहा है।

हालांकि पुलिस प्रशासन व संबंधित विभाग ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेकर रोड को खोलने का प्रयास किया है लेकिन उन्हें अभी तक कोई खास सफलता नहीं मिली है।

Related Articles

Back to top button