उत्तराखंड

ट्रेन में छूटा सूटकेस! फौजी को किया वापस

Suitcase left in train! Get back all your life’s accumulated capital

काशीपुर @ Mukesh Kumar : अपनी जिंदगी की सारी जमा पूंजी समेट कर लालकुआं आ रहे कुमाऊं रेजीमेंट के जवान का सूटकेस एक्सप्रेस ट्रेन से उतरते समय ट्रेन में ही छूट गया जबकि जवान लालकुआं में उतरा तो उसे ज्ञात हुआ कि उसका सूटकेस ट्रेन में छूट गया।

 

हैरान-परेशान फौजी ने तुरंत रेलवे सुरक्षा बल के वरिष्ठ कांस्टेबल वेदप्रकाश को सूचित किया जिसके बाद उन्होंने तुरंत रामनगर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में सूट केस छूटने की जानकारी काशीपुर के वरिष्ठ कांस्टेबल सुधीर कुमार को दी।

बताया जाता है कि आगरा से रामनगर को जाने वाली ट्रेन में कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात जवान खिलाप सिंह पुत्र रणजीत सिंह निवासी ट्राॅली लाईन इन्द्रानगर बिंदुखत्ता बरेली से चढ़ा था । वह अपने घर आ रहा था जैसे ही ट्रेन लालकुआं में पहुंची तो वह जल्दी बाजी में ट्रेन से उतर गए जिसके बाद उनका सूटकेस ट्रेन में ही छूट गया। खिलाप सिंह द्वारा रेलवे सुरक्षा बल को दी गई।

जानकारी के बाद उनका सूटकेस काशीपुर में जनरल कोच से रेलवे सुरक्षा बल ने बरामद कर लिया। उधर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट काशीपुर में पहुंचे खिलाप सिंह ने बताया कि वह बरेली से लालकुआं अपने घर आ रहा था कि अचानक उसका सूटकेस ट्रेन में छूट गया।

उन्होंने बताया कि वे भारतीय सेना की कमाऊं रजिमेन्ट प्रयागराज में तैनात है बरेली से चलकर लालकुआं में उतरते वह ट्रेन में छूट गया जिसमें सूटकेश में उनके अति महत्वपूर्ण उनके रिटायरमेन्ट के पूरे जीवन की जमा पूंजी सम्बन्धी कागजात थे रेलवे सुरक्षा बल ने पूरी तरह से जांच पड़ताल के बाद उपरोक्त सूटकेस को वास्तविक व्यक्ति को सौंप दिया जिसके बाद फौजी ने रेलवे सुरक्षा बल का आभार जताया।

Related Articles

Back to top button