उत्तराखंड

लालकुआं: अवैध रुप से सागौन लट्ठो की तस्करी कर रहा वाहन सीज़

Lalkuan: Vehicle seized illegally smuggling teak logs

Report Mukesh Kumar : Lalkuan: Vehicle seized illegally smuggling teak logs

तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी की वन उपज सागौन लट्ठों की अवैध निकासी के विरुद्ध कार्यवाही। प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग श्री संदीप कुमार के निर्देशन में डौली रेंज लालकुआं ने अवैध रुप से सागौन लट्ठो की तस्करी कर रहा एक वाहन महिंद्रा पिकअप को किया सीज़ .

मुखबिर खास की सूचना पर रेंजर डौली के नेतृत्व में दिनांक 15/07/22 के प्रातः काल समय 4.30 AM पर हल्द्वानी लालकुआ बरेली नेशनल हाइवे के शांति पुरी,वन वैरियर से सागौन के 06 लट्ठों का अवैध अभिवहन करने पर एक महिंद्रा पिकअप पंजीकरण नंबर UP 81 AF 7658 को संदिग्ध पाए जाने पर वाहन का पीछा कर गोकुल नगर के पास पकड़ लिया गया चालक अंधेरे का फायदा उठाकर पराग फार्म की ओर फरार हो गया। वाहन को लालकुआ रेंज परिसर में लाकर सीज़ कर दिया गया है।

रेंजर अनिल जोशी ने बताया कि उक्त वाहन में अवैध रूप से ले जा रहे वन उपज सागौन लट्ठों के प्रकरण की विस्तृत जाँच की जा रही है। प्राथमिक रुप से वन अधिनियम की सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर वाहन को सीज कर दिया गया है।

रेंजर अनिल जोशी ने बताया की वन उपज से संबंधित अवैध कार्यों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जा रही है। वन सम्पदा की चोरी एवम् वन संपदा अभिवहन नियमावली का उलंघन करने पर भविष्य में भी कठोर कार्यवाही की जाएगी।

टीम में डिप्टी रेंजर मनोज जोशी ,वन दरोगा दिनेश पंत , सामयिक कर्मी मनोहर जोशी अर्जुन भाकुनी , हरि राम , नंदन जोशी आदि थे।

Related Articles

Back to top button