उत्तराखंड

नगर पालिका ने नाले खालों को अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान छेड़ा

Municipality launched a campaign to free the drains from encroachment

रिपोर्टर ,,,,सतीश कुमार मसूरी : अतिक्रमण अभियान के तहत जहां शहर के विभिन्न स्थानों से अतिक्रमण हटाया गया उसके बाद अब शहर में नाले खालो पर किया गया अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्यवाही शुरू कर दी गई है जिसके तहत आज शहर के विभिन्न स्थानों से नालों की सफाई की गई साथ ही जहां पर अतिक्रमण किया गया है उन स्थानों को चिन्हित कर दिया गया है साथ ही उनकी एक सूची तैयार कर दी गई है जिसके बाद अब नाले खालो से अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया गया है.

बताते चलें कि बरसात के मौसम में नाले खाले बंद होने से सारा पानी सड़कों पर आ जाता था जिसके कारण राहगीरों के साथ ही स्कूली छात्र छात्राओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था.इसी को देखते हुए अब शहर के नालों को खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई है जिसका कार्य आज से शुरू कर दिया गया है।

 

नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने बताया कि काफी लंबे समय से शिकायतें आ रही थी कि लोगों ने नाले खालो पर अतिक्रमण कर उस पर निर्माण कर दिया गया है जिस कारण सारा पानी सड़कों पर आ रहा है जिसके कारण सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही है.

साथ ही पैदल चलने वालों को भी भारी परेशानी हो रही है इसके बाद अब नगर पालिका ने अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी है पालिका अध्यक्ष ने कहा कि शहर में जहां पर भी ऐसा अतिक्रमण पाया गया उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.

साथ ही नाले खाले बंद होने से पर्यावरण पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा था जिसके कारण जमीने कट रही थी और भूस्खलन होने की संभावनाएं बन रही थी इसी को देखते हुए पालिका ने निर्णय लिया है सभी स्थानों से पालिका द्वारा अतिक्रमण हटाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button