उत्तराखंड

मसूरी: हर्शोउल्लास से मनाई जायेगी साहित्य सम्राट मुंशी प्रेम चंद की 142 वी जयंती

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट । पहाड़ो की रानी मसूरी में सदैव की भाँति इस वर्ष भी साहित्य सम्राट मुंशी प्रेम चंद की 142 वीं जयंती बड़े ही हर्सोल्लास के साथ मनाई जायेगी । आज साहित्य सम्राट प्रेम चंद की जयंती मनाये जाने के सन्दर्भ में शहर के साहित्य प्रेमियों की एक बैठक लंढोर स्थित एक होटल के सभागार में संम्पन हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि मुंशी प्रेम चंद की जयंती का बेड़ा इप्टा ने उठाया था जो कि 2019 से करती आ रही है।।

उत्तराखंड: covid-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

इस मौक़े पर बोलते हुवे इप्टा के सतीश कुमार ने कहा कि मुंशी प्रेम चंद किसी एक संस्था या किसी एक समुदाय के नहीं थे उनके विचारों को इप्टा तो सदैव याद रखती है और रख भी रही है। उन्होंने कहा कि इप्टा के ऊपर बहुत सी जिम्मेदारी हैं। इसी लिये शहर के साहित्य प्रेमियों को आगे आना होगा ।

Uksssc परीक्षा धांधली का STF ने किया खुलासा! 6 गिरफ्तार

इस पर सभी साहित्य प्रेमियों ने अपनी सहमति प्रदान करते हुवे कहा कि शहर में साहित्यिक गतिविधि जोरो पर होनी चाहिएँ बैठक में निर्णय लिया गया कि आजकी युवा पीढ़ी को इतिहास व साहित्य से जोड़ने के लिये मुंशी प्रेम चंद जी जयंती हरसोउल्ला के साथ मनाई जाएगी।

चार धाम यात्रा पर आए तीर्थयात्रियों को चमोली पुलिस ने पिलाया जूस! श्रद्धालु बोले..

इस पर समय को देखते हुवे निर्णय लिया गया कि 31 जुलाई को जिस विद्यालय में कार्य कर्म होना है रविवार होने के कारण विद्यालय में छुट्टी होगी इसी लिए निर्णय लिया गया कि उक्त तिथि पर कार्यक्रम नही करके 2 अगस्त को उपरोक्त कार्यक्रम किया जाएगा ।

आपदा से निपटने के इंतजामों और अवैध निर्माण पर कमिश्नर की नज़र

इस मौके पर प्रगतिशील विचार मंच मसूरी का गठन किया गया जिसके सयोंजक मंडल को गठित किया गया। जिसमें रुबीना अंजुम , ममता राव कुमार ,पंकज अग्रवाल, सतीश कुमार को सर्व सहमति से चुना गया।

Related Articles

Back to top button