उत्तराखंडशिक्षा

डोईवाला: SDM कॉलेज में चल रही नेट द्वारा सत्यापन एवं मूल्यांकन की प्रक्रिया

Doiwala: The process of verification and evaluation by NET going on in SDM College

The process of verification and evaluation by NET going on in SDM College

डोईवाला से ज्योति यादव : शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में नैक द्वारा प्रत्यापन एवं मूल्यांकन की प्रक्रिया चल रही है। प्राचार्य डॉक्टर डीसी नैनवाल ने बताया कि इस प्रक्रिया में महाविधालय के प्राध्यापक एवं कर्मचारी गण पूर्ण निष्ठा से कार्य कर रहे है ताकि महाविद्यालय को और बेहतर बनाया जा सके। कहा की नेक की तैयारियों के मुख्य बिंदुओ पर विस्तार से दिशा निर्देश दिए।

नेक समयन्वक डॉ प्रीतपाल ने कहा कि इस प्रक्रिया में नैक द्वारा छात्र-छात्राओं से एक सर्वे कराया जा रहा है जिससे नैक बेंगलुरु द्वारा छात्र छात्राओं को ईमेल द्वारा एक लिंक भेजा जा रहा है इस लिंक के द्वारा 20 प्रश्न वस्तुनिष्ठ एवं 21वे प्रश्न में सुझाव मांगे गए हैं।

छात्र छात्राओं अपने ईमेल इनबॉक्स एवं स्पेस बॉक्स को देखते रहे यदि आपको नैक द्वारा कोई ईमेल प्राप्त होता है तो उसे जल्द से जल्द भरकर सबमिट करें, जिसके आधार पर नेक बेंगलुरु द्वारा महाविद्यालय की श्रेणी का आकलन किया जाएगा।

आईक्यूएसी समन्यवक डॉ संतोष वर्मा ने कहा कि छात्र छात्राओं से यह आशा है कि स्टूडेंट सेटिस्फेक्शन सर्वे में ससमय प्रतिभाग करैं। एनएएसी प्रक्रिया को पूर्ण करने में समन्वयक के अतिरिक्त डॉ त्रिभुवन खाली, डॉ राकेश भट्ट, डॉ संगीता रावत, डॉ वल्लरी कुकरेती, डॉ संगीता रावत, डॉ कुंवर सिंह एवं डॉ पल्लवी मिश्रा सम्मिलित थे। आई क्यू ए सी में समन्वयक के अतिरिक्त डॉक्टर अनिल भट्ट, डॉक्टर वंदना गौर एवं डॉक्टर पल्लवी उप्रेती सम्मिलित थे।

Related Articles

Back to top button