उत्तराखंड

आजादी के अमृत महोत्सव मैं टीएचडीसी ने मनाया बिजली महोत्सव

THDC celebrated Electricity Festival in the elixir of freedom

THDC celebrated Electricity Festival in the elixir of freedom

गोपेश्वर/ विनय उनियाल। आजादी के अमृत महोत्‍सव के भाग के रूप में – भारत की आजादी के 75 वर्षों का उत्‍सव मनाने के लिए टी एच डी सी एवं विद्युत विभाग गोपेश्वर के सहयोग से विद्युत मंत्रालय ने ब्लॉक सभागार दशोली चमोली में मुख्य अतिथि थराली विधायक भूपाल राम टम्टा की उपस्थिति में एक बिजली महोत्‍सव का आयोजन किया । बिजली महोत्‍सव का आयोजन राज्‍य और केंद्र सरकारों के बीच एक संयुक्‍त मंच के रूप में किया गया जिसमें बिजली के क्ष्‍ेात्र की प्रमुख उपलब्धियों को उजागर किया ।

बिजली महोत्‍सव सम्‍पूर्ण देश में उज्‍जवल भारत उज्‍जवल भविष्‍य पावर 2047 के तत्‍वाधान में मनाया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक जनभागीदारी हो और बिजली क्षेत्र के विकास को वृहद पैमाने पर नागरिकों तक पहुंचाया जा सके।

उत्सव में उरेडा की वरिष्ठ परियोजना अधिकारी वंदना जी ने सोलर ऊर्जा की सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी । मुख्य अतिथि ने पहाड़ों की स्थिति के मध्य नजर एवम अन्य सुविधाओं पर भी विद्युत विभाग के कार्यों की सराहना की।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख दशोली एवं अन्य गणमान्‍य व्‍यक्तियों ने भाग लिया जिसमें आस-पास के गांवों और जिलों से भारी भीड़ देखी गई। व्‍यक्तियों ने बिजली के लाभों पर प्रकाश डाला और कहा कि पिछले कुछ वर्षों में बिजली के क्षेत्र में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गयी है। इस आयोजन में लाभार्थियों ने अपने अनुभव साझा किए।

आगंतुकों और मेहमानों के साथ जुडने के लिए विभिन्‍न सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों, नुक्‍कड नाटक और बिजली के क्षेत्र पर लघु फिल्‍मों की स्‍क्रीनिंग का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में टी एच डी सी के नोडल अधिकारी राजेंद्र सरियाल, रमेश चौहान, उरेडा से वंदना एवं विद्युत विभाग से अमित सक्सेना,अंकित आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button