उत्तराखंड

ऐतिहासिक तिरंगा रैली में देशभक्ति के रंग में रंगी पर्यटन नगरी मसूरी

Tourist city Mussoorie painted in the colors of patriotism in the historic tricolor rally
रिपोर्टर ,,,,,सतीश कुमार मसूरी : पहाड़ों की रानी मसूरी में ऐतिहासिक तिरंगा रैली का आयोजन किया गया जिसमें मसूरी के समस्त स्कूलों ने भाग लिया और हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय के नारे लगाते हुए सर्वे मैदान लंढोर बाजार शहीद भगत सिंह चौक होते हुए माल रोड गांधी चौक तक गये।

कॉमनवेल्थ में सिल्वर जीतने के बाद क्रिकेटर स्नेह राणा के दून पहुंचने पर भव्य स्वागत
आज़ादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर उप जिलाधिकारी नरेश चंद्र दुर्गापाल के नेतृत्व में तिरंगा रैली आयोजित की गई जिसमें लगभग मसूरी के 32 स्कूलों के दो हजार से अधिक छात्र-छात्राओं व स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं ने भाग लिया.

इस अवसर पर छात्र छात्राओं का जगह-जगह पर स्वागत किया गया और जलपान की व्यवस्था भी की गई।. सर्वे मैदान से शुरू हुई तिरंगा यात्रा को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने झंडा दिखाकर रवाना किया इस अवसर पर भारत तिब्बत सीमा बल के जवान हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय वंदे मातरम के नारे लगाते हुए आगे आगे चल रहे थे वही गांधी चौक पर पुलिस बल के बैंड द्वारा देशभक्ति के गीत और राष्ट्रीय गान भी गाया गया इस दौरान पर्यटन नगरी देश भक्ति के रंग में डूबी नजर आई वही मसूरी के आम नागरिकों के साथ ही मसूरी आए पर्यटक होने भी रैली में भाग लेकर देशभक्ति के नारे लगाए।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है और आज जिस प्रकार से देशवासियों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं और घर-घर तिरंगा लहरा रहा है उससे विरोधिओं के भी पैरों तले जमीन खिसक गई है उन्होंने कहा कि पूरा भारत वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव को धूमधाम के साथ बना रहा है और आज मसूरी से इसका संदेश पूरे भारतवर्ष में जाएगा।

वहीं उप जिलाधिकारी नरेश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि आज के दिन बच्चों के अंदर जिस प्रकार से देशभक्ति का जज्बा पैदा हुआ है वह निश्चित तौर पर देश को आगे ले जाएगा और आज मसूरी के 32 स्कूलों ने इसमें भाग लिया है और लगभग 2000 छात्र छात्राओं के साथ ही अभिभावक और स्कूल के प्रतिनिधि मौजूद रहे हैं।

इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने सभी को तिरंगा यात्रा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सब लोगों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देश के लिए एकजुट होकर कार्य करना चाहिए उन्होंने सभी छात्र छात्राओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि आज के बच्चे कल का भविष्य हैं उन्हें आजादी के मायने बताना बहुत आवश्यक है
इस दौरान भारत माता के परिधान में आई छात्रा ने कहा कि आज पुणे भारत माता का रूप धारण करके बहुत गर्व महसूस हो रहा है।

Related Articles

Back to top button