उत्तराखंड

डोईवाला: बारिश का कहर! नदी के दोनों और पुस्ता ना होने के कारण किसानों को भारी नुकसान

AAP के पूर्व विधायक प्रत्याशी राजू मौर्य 'केतन' ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

भारी बरसात की वजह से डोईवाला विधानसभा में रहने वाले किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है ।डोईवाला विधानसभा में बड़ी संख्या में किसानो की भूमि सुस्वा और जाखन नदी के किनारे है। नदी के दोनों और पुस्ता ना होने के कारण बरसात में नदी किसानों की जमीन के साथ वहां बनी उनकी इमारात को भी बाहर कर ली जाती है।

आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक प्रत्याशी राजू मौर्य ‘केतन’ ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि बरसात से पहले उनके द्वारा सरकार से मांग की गई थी की इन नदियों के किनारे किसानों की भूमि लगती है जिस पर मजबूत पुस्ते लगाना बहुत जरूरी है हर बरसात में किसानों की सैकड़ों बीघा जमीन नदी बहा ले जाती है उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के दौरान सभी पार्टियों ने यह वादा किया था इन नदियों के साथ लगते हुए किसानों की भूमि को बचाने के लिए पुस्ते लगाए जाएंगे जिस पर भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी नीति सामने आई है।

भारतीय जनता पार्टी केवल वायदे पार्टी है वास्तव में धरातल पर काम करने से उनका कोई लेना-देना नहीं है आम आदमी पार्टी सरकार से मांग करती है कि सिर्फ खानापूर्ति के लिए मुआवजा नहीं बल्कि किसानों को उनके नुकसान का उचित मुआवजा दिया जाए उन्होंने क्षेत्रीय विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह केवल क्षेत्र विशेष पर ध्यान दे रहे हैं।

इसके साथ ही अपने चहेतों को रेवडीया बांटने में लगे है उनके द्वारा अब तक जमीन पर एक भी विकास कार्य को अंजाम नहीं दिया गया चुनाव का रिजल्ट आने की 6 माह बीत जाने के बाद भी एक भी समस्या का समाधान डोईवाला विधानसभा में नहीं हो पाया है मियांवाला का फ्लाईओवर लगातार गंभीर रूप लेता जा रहा है यह पुल कभी भी गिर सकता है।

भाजपा शासन में बड़े भ्रष्टाचार का जीता जागता उदाहरण मियां वाला फ्लाईओवर है आम आदमी पार्टी पहले भी इस फ्लाईओवर के भ्रष्टाचार को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का घेराव कर चुकी है उन्होंने कहा कि जल्द मियां वाला फ्लावर के भ्रष्टाचार को लेकर एक बार फिर आंदोलन शुरू किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button