उत्तराखंडराजनीति

युवा नेता विनोद कोरंगा ने भाजपा सरकार पर बोला हमला

Youth leader Vinod Koranga attacked the BJP government

Youth leader Vinod Koranga attacked the BJP government

पन्तनगर/लालकुआं रिपोर्टर, मुकेश कुमार: प्रदेश काग्रेंस सचिव एंव युवा नेता विनोद कोरंगा ने सूबे कि धामी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की धामी सरकार दोबारा सत्ता में आई तब से आमजन को कोई राहत नहीं मिली है प्रदेश में बेरोजगारी से उत्तराखंड का नौजवान पस्तहाल है।

उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले जिन विभागों में रोजगार देने की बात कही गई थी उनमें भर्तियां शुरू नहीं हो पाई हैं आज महंगाई चरम पर है। आम वस्तुएं जनता की खरीद क्षमता के बाहर हो रही हैं प्रदेश का किसान परेशान है तथा लोगों को उनका हक नही मिल रहा है ,भ्रष्टाचार चरम पर है वही भाजपा सरकार में प्रदेश कर्ज में ढूब रह है उन्होंने कहा कि प्रदेश कि धामी सरकार हर मोर्चे पर बिफल साबित हुई है।

बताते चलें पन्तनगर क्षेत्र के शान्तिपुरी में आयोजित एक प्रैसवार्ता में प्रदेश काग्रेंस सचिव एंव युवा नेता विनोद कोरंगा ने सूबे कि धामी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश कि धामी सरकार भले ही विकास के नाम पर अपनी पीठ थपथपाए लेकिन आज भी प्रदेश कि स्थिति जैसे कि तैसी है उन्होंने कहा कि धामी सरकार ने प्रदेश में कुछ नहीं किया गया और अगले पांच साल का भी प्रदेश भाजपा सरकार के पास कोई रोडमैप नहीं है।

उन्होंने कहा कि धामी सरकार कि गलत खनननिति के चलते आज खनन व्यवसाई भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके हैं उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने करीबी खनन कारोबारियों को लाभ पहुंचाने के लिए कई जगहो पर 7 रूपये कि रियवलटी कर रखी तो वही गौलानदी कि रियवलटी 30 रूपये कर रखी है जो पुरी तरह से गलत है उन्होंने कहा कि गोलानदी कि रॉयल्टी दो गुनी होने से हजारों खनन व्यावासाई पर दोहरी मार पड़ रही है।उन्होंने कहा कि आज खनन व्यावासाई आन्दोलन को मजबूर है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व 24 घंटे बिजली आपूर्ति का वादा था जबकि अब गांवों में बामुश्किल आठ से नौ घंटे ही बिजली मिल पा रही है तथा बिजली के दरों में लगातार बढोतरी कि जा रही है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश का नौजवान अपने हक के लिए सड़को पर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं प्रदेश में 14 लाख पंजीकृत बेरोजगार हैं और लगभग 1 लाख के करीब पद रिक्त हैं लेकिन सरकार कुछ नही कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हाईवों कि सड़कें खस्ताहाल है बड़े बड़े गड्डे मौत को दावत दे रहे हैं सरकार के पास कोई रोडमैप नही है ।

उन्होंने कहा कि जो योजनाएं काग्रेस सरकार ने चलाई थी उन्हें भी इस सरकार ने बंद कर दिया गया है उन्होंने कहा कि प्रदेश में महगाई बैरोजगारी चरम पर है जनता परेशान है जो गैस सिलेंडर 400 का मिल रहा था आज वह 1100 का हो गया है लोग गैस सिलेंडर ले नही पा रहे है तथा जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ नही मिल रहा है उन्होंने कहा कि प्रदेश की धामी सरकार हर मोर्चे पर बिफल सबित हुई है उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा आगर भाजपा सरकार नही चेहती तो कांग्रेस पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन को बाध्य होगी।

Related Articles

Back to top button