उत्तराखंडस्पोर्ट्स

मसूरी : मेजर ध्यानचंद स्मृति हॉकी प्रतियोगिता का समापन

Mussoorie: Major Dhyan Chand Memorial Hockey Competition concludes

रिपोर्टर ,,,,सतीश कुमार मसूरी : मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित स्व. मेजर ध्यानचंद स्मृति 23वीं सिक्स ए साइड तीन दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें देश भर की 60 महिला व पुरूष हॉकी टीमों ने प्रतिभाग किया।

जिसमें देश भर से पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, बंगाल, तेलांगना, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, दिल्ली, आदि की करीब 60 टीमों ने प्रतिभाग किया प्रतियोगिता सब जूनियर, जूनियर, सीनियर बालक और सीनियर बालिका वर्ग में आयोजित की गई

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मेजर ध्यानचंद ने हॉकी में भारत को ही महत्वपूर्ण मैचों में विजय दिलाई उन्होंने कहा कि आज सभी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार लगातार खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने का काम कर रही हैं और आने वाले समय में भारत से अनेक खेल प्रतिभाएं उभर कर आएंगे।

इस अवसर पर मसूरी स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरत सिंह रावत ने कहा कि आज 23 मेजर ध्यानचंद स्मृति हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है उन्होंने कहा कि इसमें देश के हर प्रदेश की टीमें भाग ले रही है और इस प्रतियोगिता को चार वर्ग सब जूनियर जूनियर सीनियर और सीनियर महिला शामिल हैं ।

Related Articles

Back to top button