उत्तराखंड

लालकुआं के धर्मेंद्र गंगवार का पार्थिव शरीर पहुंचा उत्तराखंड

The body of Dharmendra Gangwar of Lalkuan reached Uttarakhand

लालकुआं से मुकेश कुमार की रिपोर्ट। भारतीय सेना में जेसीओ पद पर सेवारत लालकुआं के धर्मेंद्र गंगवार का पार्थिव शरीर को लेकर प्रातः चंडीगढ़ से रवाना हुई सेना की एंबुलेंस सोमवार की देर शाम उत्तराखंड पहुंच गई वही सैनिक का पार्थिक शरीर हल्द्वानी पहुंच गया है शाम हो जाने के चलते अब सैनिक के शव को मंगलवार की प्रातः लालकुआं वार्ड नंबर 2 स्थित उसके आवास में लाया जाएगा तथा अंतिम दर्शनों के बाद नगर के मुक्तिधाम श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

जेसीओ धर्मेंद्र गंगवार का पार्थिव शरीर ला रहे उनके साथी नायब सूबेदार अभिनंदन कुमार ने बताया कि लेह से चंडीगढ़ एयरपोर्ट प्रातः 9:30 पहुंचा, और 1 घंटे तक चंडीगढ़ में सैन्य विदाई और सलामी के बाद उनके पार्थिव शरीर को एंबुलेंस के माध्यम से प्रातः 10:30 उत्तराखंड को रवाना कर दिया गया और देर शाम उन्हें ला रही एंबुलेंस हल्द्वानी भारतीय सेना की छावनी में पहुंचेगी। मंगलवार की प्रातः उनके पार्थिव शरीर को उनके घर लालकुआं पहुंचाया जाएगा। जहां अंतिम दर्शनों के बाद अंतिम संस्कार की कार्रवाई की जाएगी।

36 वर्षीय वीर सैनिक धर्मेंद्र गंगवार के निधन से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है। बीती 27 अगस्त को आर्मी द्वारा हृदय गति रुकने से धर्मेंद्र के निधन की सूचना उनके लालकुआं वार्ड नंबर 2 निवासी परिजनों को दी गई थी। हालांकि मौसम की समस्या के चलते उनका पार्थिव शरीर अभी तक लालकुआं नहीं लाया जा सका है।

मृत्यु की सूचना के 2 दिन पूर्ण होने की वजह से परिवार में मां, पत्नी और नन्हे बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है, और परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वही पूरे शहर और आसपास के इलाकों में शोक की लहर व्याप्त है। तमाम गणमान्य लोग और जनप्रतिनिधि लगातार उनके घर में आकर शोक संतृप्त परिवार को सांत्वना दे रहे हैं।

इधर नगर पंचायत लालकुआं द्वारा स्थानीय मुक्तिधाम श्मशान घाट में व्यापक सफाई अभियान चलाकर वहां भारी संख्या में क्षेत्रवासियों के एकत्र होने की व्यवस्था की गई है, वही व्यापार मंडल द्वारा नगर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को मंगलवार की प्रातः शोक स्वरूप बंद रखने का आह्वान किया गया है।

Related Articles

Back to top button