उत्तराखंडपिथौरागढ़

पिथौरागढ़ स्थित जनरल बीसी जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल में आयोजित होने जा रही अग्निवीर भर्ती रैली

Agniveer Recruitment Rally going to be organized at General BC Joshi Army Public School, Pithoragarh

पिथौरागढ़ से दीपक जोशी की रिपोर्ट : जिला सूचना कार्यालय पिथौरागढ़ 30/08/2022- आगामी 5 सितंबर से 12 सितंबर तक पिथौरागढ़ स्थित जनरल बीसी जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल में अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित होने जा रही है। जिसकी तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने विकास भवन सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा की तथा सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने एलआईयू के अधिकारी को निर्देश दिये कि इस बात को लेकर कड़ी नजर बनाए रखी जाए कि अग्निवीर भर्ती रेली के दौरान कोई गैंग सक्रिय न हो। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को पारदर्शी एवं निर्विघ्नं तरीके से भर्ती रैली सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित कर लिया जाय कि भर्ती रैली के दौरान प्रतिभागियों को उचित दर पर गुणवत्ता युक्त भोजन प्राप्त हो। दुकानदारों द्वारा प्रतिभागियों से किसी प्रकार का ओवर जार्च न लिया जाए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि मुझे ओवररेट की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को भर्ती रैली के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों एवं पटवारियों को निर्देश दिए हैं कि तहसील स्तर पर बनने वाले प्रमाण पत्र लंबित न रखे जायें।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भर्ती रैली के दौरान भर्ती रैली स्थल पर अस्थाई जन औषधि केंद्र खोले जाने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिलाधिकारी ने टेंट, विद्युत, बेरिकेटिंग, पेयजल, चिकित्सा, ठहरने आदि की सभी व्यवस्थाओं को भी समय पर पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, उप जिलाधिकारी नंदन कुमार व सुंदर सिंह, आर्मी से अमीय त्रिपाठी, जिला पूर्ति अधिकारी श्याम आर्य, मुख्य शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार जुकरिया, ईई यूपीसीएल राजीव चक्रवर्ती, पुलिस उपाधीक्षक महेश चंद्र जोशी, निरीक्षक एलआईयू रोहित जोशी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button