उत्तराखंडस्पोर्ट्स

मसूरी- स्व रमेश भारती स्मृति फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ

Mussoorie- Late Ramesh Bharti Memorial Football Competition inaugurated

रिपोर्टर ,,,,सतीश कुमार मसूरी : मसूरी खेल एवं सांस्कृतिक समिति द्वारा नगर पालिका परिषद मसूरी के सौजन्य से छठवां स्व, रमेश भारती स्मृति जूनियर फुटबॉल प्रतियोगिता का का शुभारंभ उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला द्वारा किया गया।

दो साल के कोरोना काल बाद शुरू हुए इस टूर्नामेंट में 15 वर्ष से कम आयु वर्ग में हिंदी एवं अंग्रेजी माध्यम के कुल 12 स्कूलों की टीमें प्रतिभाग कर रही हैं और काफी लंबे अंतराल बाद शुरू हुए इस फुटबॉल प्रतियोगिता को लेकर खिलाड़ियों में खासा उत्साह देखा जा रहा।

इस मौके पर पूर्व विधायक और उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से बच्चों का मनोबल बढ़ता है और लगातार ऐसे आयोजन किए जाने चाहिए।
मसूरी खेल एवं सांस्कृतिक समिति के सचिव सैमुएल चंद्र ने बताया कि। ऐसे समय में यह आयोजन किया जा रहा है जब हमारी युवा पीढ़ी खेलों को भूलकर नशे की ओर आकर्षित हो रही है ऐसे आयोजनों से आज की पीढ़ी को खेलों के प्रति जागरूकता पैदा होगी ।

इस मौके पर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मनमोहन सिंह ने बताया कि उनके कार्यकाल में ही इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था और आज 6 वर्ष के बाद ही यह प्रतियोगिता आयोजित की गई है इससे निश्चित ही युवा पीढ़ी को सीखने को मिलेगा।

इस मौके पर स्वर्गीय रमेश भारती की पुत्री श्वेता भारती ने कहा कि उनके पिता को खेलों से बहुत लगाव था और इसी को देखते हुए आज ही उनकी स्मृति में यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।

Related Articles

Back to top button